Today Breaking News

गाजीपुर में बाल शोषण के विरोध में बच्चों ने निकाली रैली

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. राष्ट्र का भविष्य और समाज का दर्पण बच्चे ही है। बच्चों के साथ किसी भी प्रकार का शारीरिक, लैंगिक या भावनात्मक दुर्व्यवहार बाल उत्पीड़न माना जाता है। बाल शोषण के विरोध दिवस के अवसर पर गाजीपुर में बंधवा पीनगर स्थित माउंट लिट्रा जी स्कूल ने जागरूकता रैली निकाली। रैली का शुभारंभ डायरेक्टर मोहित श्रीवास्तव और प्रधानाचार्य डा राजेश कारकून ने ध्वज दिखाकर किया। रैली कचहरी से शुरू होकर महुआबाग होते हुए मिश्रबाज़ार तक गई।

रैली का मुख्य उद्देश्य बाल शोषण के विरोध में लोगों को अवगत कराना था। रैली के दौरान विद्यालय के बच्चों के हाथ में बैनर थे, जिस पर बाल शोषण से संबंधित अलग-अलग विचार लिखे हुए थे। स्कूल के बच्चों और शिक्षकों द्वारा आयोजित इस रैली में बच्चों के उत्साह को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि वे भले ही छोटे हैं लेकिन स्वयं के लिए जागरूक हैं।

इस अवसर पर बच्चों के मार्ग दर्शक के रूप में माउंट लिट्रा ज़ी स्कूल के शिक्षक उपस्थित थे। रैली के माध्यम से जागरूक करने के इस प्रयास को लोगों ने खूब सराहा। वहीं स्कूल बच्चों के बीच पेंटिंगऔर भाषण प्रतियोगिता भी हुई। प्रतियोगिता में स्कूल के बच्चों ने चित्रकारी के माध्यम से दिए गए शीर्षक पर आधारित चित्रण किया। प्रतियोगिता के बीच-बीच में विद्यालय के प्रधानाचार्य डा राजेश कारकून के ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया।

'