Today Breaking News

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के काफिले की गाड़ियां टकराईं, CO और दारोगा जख्मी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, शाहजहांपुर. रामपुर से लखनऊ जा रहे हैं डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के काफिले की गाड़ियों से हादसा हो गया। काफिले की गाड़ियां तिलहर से 3 किलोमीटर पहले देव नगर गांव के पास शनिवार शाम आपस में टकरा गईं। इस हादसे में आगे चल रही करीब 5 गाड़ियां टकराने में कई लोग जख्मी हुए। बताया गया कि तिलहर सर्किल के सीओ बीएस वीर कुमार समेत चार पुलिसकर्मियों को गंभीर चोटें आई हैं, जिन्हें शाहजहांपुर राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

उनका सीटी स्कैन से भी कराया गया है। इस हादसे में पुलिस की 2 गाड़ियां ज्यादा क्षतिग्रस्त हुई हैं, जिन्हें क्रेन से खींचकर शाहजहांपुर पुलिस लाइन ले जाया गया है। यह हादसा शाम करीब 6:00 बजे के आसपास हुआ है। बताया गया कि एस्कॉर्ट में आगे चल रही गाड़ी को पहले से रोड किनारे खराब खड़ी कार को बचाने के प्रयास में ब्रेक लेने पड़े। इस वजह से पीछे चार पांच गाड़ियां आपस में टकरा गई, हालांकि पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डिप्टी सीएम की गाड़ी सुरक्षित रही, वह बाल-बाल बच गए।

पुराने जमाने की गाड़ियां कंट्रोल नहीं हो पाईं, हो गया हादसा

पुलिस की जर्जर गाड़ियों में ब्रेक नहीं लग रहे हैं, काला धुआं निकल रहा है, गाड़ियां लड़ जा रही हैं। ताजा मामला शनिवार का है। जब रामपुर से लखनऊ जा रहे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के काफिले की आगे चल रही गाड़ी ने जरा सा ब्रेक लिया तो सब गाड़ियां आपस में टकराईं, लेकिन सबसे पीछे चल रहीं सीओ और पुलिस की एक अन्य गाड़ी में ब्रेक लगने में ही देर हो गई, नतीजा यह था कि दोनों गाड़ियां आपस में ऐसी टकराईं कि जख्मी हुए सीओ तिलहर बीएस वीर कुमार और तीन अन्य पुलिस कर्मी मेडिकल कालेज पहुंच गए, जिसमें से एक हेड कांस्टेबल नरेश कुमार की हालत गंभीर है। 

डिप्टी सीएम के रूट पर यह लापरवाही कैसी

कटरा और तिलहर के बीच में हाईवे किनारे खराब कार को देखकर डिप्टी सीएम के काफिले में आगे चल रही कार का ड्राइवर ठिठक गया। काफिले में शामिल गाड़ियों की स्पीड करीब 120 किलोमीटर प्रति घंटा बताई गई। ऐसे में आगे चल रही कार के ड्राइवर के ब्रेक लगाने से बड़ा हादसा होते होते टल गया। हालांकि जिस रूट से डिप्टी सीएम को निकलना हो और वहां कोई खराब वाहन सड़क किनारे खड़ा हो तो इसे लापरवाही ही कहा जाएगा। 

कार का टायर हो गया था पंचर

कटरा और तिलहर के बीच में जो कार खराब बताई गई, उसका टायर पंचर हो गया था, ऐसा बताया गया। कार का ड्राइवर डिप्टी सीएम के काफिला गुजरते वक्त स्टेपनी बदलने की कवायद में था। तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने एहतियात के तौर पर कार ड्राइवर की गतिविधियों को देख कर और हो सकता है कि उसे बचाने के कारण ही ब्रेक लिए थे, लेकिन इसके बाद भी हादसा हो गया। इससे पहले लखीमपुर खीरी में भी ब्रजेश पाठक के काफिले की गाड़ियां टकराई थीं, तब करीब आठ लोग जख्मी हुए थे।

'