Today Breaking News

SDM को बंद मिला गहमर का धान क्रय केंद्र, बारा में खुला लेकिन मशीन नहीं कर रही काम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उपजिलाधिकारी राजेश प्रसाद चौरसिया ने धान क्रय केंद्र गहमर व भतौरा का निरीक्षण किया। इस दौरान गहमर क्रय केंद्र बंद मिला। वहीं बारा क्रय केंद्र तो खुला था और केंद्र प्रभारी राजेश राय मिले, लेकिन मशीन खराब होने से खरीद प्रभावित हैं। लगभग 150 किसानों ने रजिस्ट्रेशन कराया हैं जिसमें 15 किसानों का सत्यापन के उपरांत नंबर लगा दिया गया है। 

अभी किसानों का धान तैयार नहीं है। उपजिलाधिकारी ने केंद्र प्रभारी को चेतावनी दी कि कागजात जमा करने वाले किसानों का धान क्रय में किसी प्रकार की गड़बड़ी पाए जाने पर कार्रवाई सुनिश्चित होगी। ऐसे में तनिक भी लापरवाही न बरती जाए। धान क्रय केंद्र पर पहुंचते ही एसडीएम को किसानों ने ऑनलाइन नंबर की जानकारी दी। 

किसानों ने बताया कि कागजात जमा किया गया है, लेकिन दिन का पता नहीं कि कब खरीद की जाएगी। किसानों की समस्याओं को सुनने के बाद धान क्रय प्रभारी से पूछा कि कागजात जमा करने के बाद किसानों को सूचना किस तरह दिया जा रहा है। 

सूची सार्वजनिक रूप से चस्पा कराने का निर्देश

धान क्रय प्रभारी राजेश राय ने बताया कि अभी तक 15 किसानों की सत्यापन के बाद नंबर लगा दिया गया है। जिसपर एसडीएम ने सत्यापन के बाद सूची सार्वजनिक रूप से चस्पा कराने का निर्देश दिया। इसके बाद आने वाले किसानों की रजिस्टर में सीरियल तैयार किया जाय, उनको मोबाइल पर तिथि व क्रमांक की जानकारी दी जाएगी। 

इस प्रक्रिया से एसडीएम ने नाराजगी जताई और कहा कि कागजात जमा किए किसानों को स्लिप देकर दिन व तिथि निश्चित करें। एसडीएम ने बताया कि सेवराई तहसील क्षेत्र में कुल 11 क्रय केंद्र खोले गए हैं। दो केंद्रों के निरीक्षण में गहमर केन्द्र बंद पाया गया। केंद्र प्रभारी राकेश कुमार तिवारी की रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेज दी गई है।

'