Today Breaking News

Ghazipur News: गाजीपुर शहर के दो सड़कों पर बनेगा डिवाइडर, जल्द शुरू होगा निर्माण

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर शहर के दो प्रमुख सड़कों पर जल्द ही डिवाईड का निर्माण होगा। इसको लेकर नगर पालिका परिषद प्रशासन की ओर से कवायद तेज कर दी गई है। महिला डिग्री कालेज से चित्रगुप्त चौराहा और सिंचाई तिराहे से सिंचाई चौराहे का चयन किया गया है। इसके बन जाने से लोगों को जाम से जहां राहत मिलेगी, वहीं हादसों पर भी अंकुश लग सकेगा। इसके अलावा अन्य जगहों को भी चिन्हित करने का कार्य किया जा रहा है, जिससे आवागमन को लेकर बेहतर सुविधा प्रदान की जा सके।

नगर क्षेत्र के प्रमुख सड़कों के किनारे स्थित विद्यालयों एवं अधिक भीड़-भाड़ वाले इलाकों में आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। यहीं नहीं जाम से बचने के लिए जल्द बाजी में आवागमन करने पर बाइक एवं साइकिल सवार के साथ पैदल चलने वाले राहगीर हादसे का शिकार हो जाते हैं। 

खासकर विद्यालयों की छुट्टी होने के बाद अथवा उन विद्यालयों में किसी प्रतियोगी परीक्षाओं का सेंटर पड़ने से काफी लंबी लाइन एवं भीड़ लग जाती है। ऐसे में उस मार्ग से होकर आवागमन करने वालों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। ऐसे में सड़कों पर आवागमन बेहतर एवं सुरक्षित हो सके। इसको लेकर नगर पालिका परिषद की ओर से ऐसे सड़कों को चिन्हित करके डिवाईडर निर्माण का कार्य कराया जाएगा।

इस संबंध में ईओ लालचंद्र सरोज ने बताया कि महिला डिग्री कालेज से चित्रगुप्त चौराहा और सिंचाई तिराहे से सिंचाई चौराहे तक डिवाईडर का निर्माण कराया जाएगा। इसको लेकर कवायद तेज कर दी गई है।

'