Today Breaking News

गाजीपुर डीएम ने ​​​​​​​मुहम्मदाबाद सीएचसी का किया निरीक्षण

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के डीएम आर्यका अखौरी ने शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, मुहम्मदाबाद का औचक निरीक्षण किया। सर्वप्रथम उन्होंने वर्षों से खराब पड़ी एक्स-रे मशीन एवं पेयजल के लिए बाहर लगे आरो प्लांट जो काफी दिनों से खराब पड़ा था। इसके बारे में अधीक्षक से जानकारी लिया।

इसके बाद उन्होंने लेबर रूम, सर्जिकल वार्ड, पैथोलॉजी एवं मरीजों को भर्ती किए जाने वाले वार्ड का निरीक्षण किया। निरीक्षण में कई जगहों पर गंदगी एवं सर्जिकल वार्ड में अंधेरा और दीवारों पर लगे टूटे हुए टाइल्स को देख उन्होंने मौके पर उपस्थित अधीक्षक आशीष राय को इस बाबत हिदायत दिया। इसके बाद उपस्थित जांचने के लिए रजिस्टर मंगाया। इससे स्वास्थ्य कर्मियों में अफरा-तफरी मच गई।

पिछले दिनों डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने अपने निरीक्षण के बाद इस सीएचसी पर आए मरीजों से वार्ता के दौरान मिली गड़बड़ी पर उन्होंने सीएमओ को कड़ी फटकार लगाई थी तथा गड़बड़ी को तुरंत दुरुस्त करने के कड़े निर्देश जारी किए गए। इसके बाद जिला अधिकारी आर्यका अखौरी के रडार यह स्वास्थ्य केंद्र आ गया। इस सीएचसी की शिकायतों की जांच अपने स्तर से मुख्य विकास अधिकारी से कराई। इस पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा जिला अधिकारी को रिपोर्ट पेश किया गया।

इसमें डॉक्टरों द्वारा मरीजों से पैसा लेना एवं बाहर की दवाई लिखे जाने की पुष्टि की गई। इसके बाद जिलाधिकारी ने बाहर की दवा एवं मरीजों से पैसा लेने वाले एक डॉक्टर के खिलाफ उन्होंने सख्त कार्रवाई का निर्देश जारी किया गया। डीएम के निर्देश के बाद उक्त डॉक्टर का यहां से स्थानांतरण अन्यत्र कर दिया गया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम हर्षिता तिवारी डॉक्टर वीरेंद्र यादव बीपीएम संजीव गुप्ता के अलावा अन्य स्टाफ एवं सहकर्मी मौजूद रहे।

'