Today Breaking News

गाजीपुर में पशुओं के कंकाल मिलने पर डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पशु आश्रय केंद्रों में निरीक्षण में पशुओं के कंकाल मिलने का मामला अब जांच की जद में आ गया है। कंकालों पर सीवीओ शिव कुमार रावत ने डीएम आर्यका अखौरी को पत्र भेजकर इसी जानकारी दी तो डीएम ने जांच बैठा दी। डीएम ने मनिहारी के पशु चिकित्साधिकारी डा. धर्मेंद्र सिंह से तीन दिन में सीवीओ के माध्यम से स्पष्टीकरण मांगा है। जवाब सहीं नहीं मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

विकासखंड मनिहारी क्षेत्र के ग्राम करमदेपुर स्थित गो आश्रय स्थल का निरीक्षण करने के लिए सीवीओ शिव कुमार रावत को गोआश्रय स्थल के पीछे लिप्टस के पेड़ों के पीछे घास में तीन मृत पशुओं के कंकाल मिले। जिसके बाद उसकी जांच की और मौजूद कर्मियों से पूछताछ की। मामले की गंभीरता समझते हुए पशु चिकित्साधिकारी धर्मेंद्र सिंह को चेतावनी देते हुए कार्रवाई की संस्तुति के साथ पत्र भेजा।

सीवीओ शिव कुमार रावत ने बताया कि मृत पशुओं के आधे अधूरे कंकाल मिले, जिसे पशु चिकित्साधिकारी धर्मेंद सिंह को सचिव व ग्राम प्रधान के माध्यम से निस्तारण करा देना चाहिए था। जिसके बाद डीएम ने सीडीओ श्रीप्रकाश गुप्ता से पूरे मामले की जांच करायी। सीडीओ ने मामले की जांच कर रिपोर्ट डीएम को भेज दिया। 

जांच रिपोर्ट के आधार पर डीएम ने तीन दिन में स्पष्टीकरण मांगा है। डीएम आर्यका अखौरी ने बताया कि निराश्रित गोआश्रय केंद्रों पर पशुओं को लेकर लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जहां भी निराश्रित पशुओं को लेकर कहीं शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। तीन दिन के भीतर नोटिस का स्पष्टीकरण मांगा गया है। जवाब सहीं नहीं मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

'