Today Breaking News

गाजीपुर में घटिया सामग्री के प्रयोग पर नाला निर्माण रोका

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में नाला निर्माण में घटिया सामग्री के प्रयोग से जंगीपुर के लोगों में नाराजगी है। सोमवार को मोहल्ले के लोगों ने सोमवार को नगर में हो रहे नाला निर्माण के कार्य को रोक दिया। उन्होंने कहा कि काम तभी शुरू होगा जब नाला निर्माण में मानक के अनुरूप सामग्रियों का प्रयोग किया जाएगा।

सर्वदलीय युवा संघर्ष समिति के अध्यक्ष और सपा जिला कार्य समिति के सदस्य चंद्रभान गुप्ता के नेतृत्व मे लोगों ने नगर के वार्ड नम्बर 3 निहाल नगर में करोड़ों की लागत से बन रहे नाला निर्माण कार्य को रोक दिया।

घटिया किस्म के ईंट का प्रयोग किया जा रहा

समिति के अध्यक्ष चंद्रभान गुप्ता ने बताया कि महीनों से चल रहे नाला निर्माण कार्य में घोर लापरवाही हो रही है। नाला निर्माण में गिट्टी और सीमेंट की जगह भस्सी का भरपूर प्रयोग किया जा रहा था। एक नम्बर ईट की जगह घटिया किस्म का तीन नम्बर दोमा ईंट का प्रयोग किया जा रहा था। जो की एक बरसात के पानी को भी नहीं झेल सकती। मौके से ठेकेदार गायब था और अधिशासी अधिकारी का मोबाइल स्विच आफ था। इसलिए कार्य को रोक दिया गया है और जब तक जिम्मेदार अधिकारी मौके पर आकर इसकी गुणवत्ता की जांच नहीं कर लेते हम नगर वासी कार्य को आगे नहीं होने देंगे।

मुख्यमंत्री और डीएम को सौंपेंगे पत्रक

इसके सम्बन्ध में मुख्यमंत्री सहित जिलाधिकारी को जांच के लिए पत्रक दिया जाएगा। समिति के महासचिव भरत शर्मा ने कहा कि एक तरफ प्रदेश की सरकार डेंगू जैसी बीमारी से लड़ने के लिए नगर में मच्छर से बचाव के लिए फागिंग मशीन से दवा का छिड़काव करा रही है। वही नगर पंचायत का चेयरमैन और अधिशासी अधिकारी नगर के मुख्य मार्ग पर नाले का गन्दा पानी बहवा रहे हैं। जिससे मच्छरों के काटने से डेंगू बीमारी के बढ़ने का पुरा अंदेशा बना हुआ है। अगर नगर पंचायत चेयरमैन अधिकारी और कर्मचारी अपने रवैये से बाज नहीं आएगे तो हम लोग धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे।

ये लोग रहे मौजूद

इस दौरान असलम कुरैशी, राजू भाई, गुड्डू, बंग्गु, एकराम, संजय वर्मा, पिन्टू कुशवाहा, आशीष, आँशु, उदय गुप्ता, संतु जायसवाल, मुख़्तार, प्यारेलाल, भोंदू, सहित बड़ी संख्या मे लोग मौजूद रहे।

'