Today Breaking News

सीएचसी में भिड़े अधीक्षक और चिकित्सक, जमकर हुई तोड़फोड़

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिपरौली में सोमवार को ओपीडी के समय में अधीक्षक और एक संविदा चिकित्सक के बीच जमकर मारपीट हुई। कर्मचारियों ने किसी तरह से बीच बचाव दोनो के विवाद को शांत कराया। इस दौरान सीएचसी में कई जांच के उपकरण भी तोड़ दिया गया। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर मारपीट, धमकी देने सहित गंभीर आरोप लगाते हुए गीडा थाने में तहरीर दी है। समाचार लिखे जाने तक मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। इधर जानकाीर होने पर सीएमओं ने आरोपों की जांच के लिए जांच कमेटी बना दी गई है।

यह है मामला

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिपरौली में सोमवार को रोगी चिकित्सकों को दिखाने पहुंचे थे। दोपहर 12 बजे के करीब किसी बात को लेकर अधीक्षक डा. शिवानंद मिश्रा और पीआईसीयू में संविदा पर तैनात बाल रोग विशेषज्ञ डा. शशि भूषण प्रसाद चौहान विवाद होेने लगा और मारपीट में बदल गया। चिकित्सकों के आपस में मारपीट देखकर इलाज को आए रोगी और उनके स्वजन भी हैरान रह गए। सीएचसी में जांच को रखे गए उपकरण भी तोड़ दिए गए।

पुलिस ने शुरू की जांच

चिकित्सकों में विवाद बढ़ता देख स्वास्थ्य कर्मी और बाहरी लोगों ने बीच-बचाव कर दोनों को अलग किया। इसके बाद दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाते हुए गीडा थाना में तहरीर दे दिया है। सीएचसी अधीक्षक डा. शिवानंद मिश्रा ने तहरीर में मारपीट करने, उपकरण तोड़ने, सीएचसी नहीं आने, जान से मारने की धमकी देने और चिकित्सक ने अधीक्षक पर पैसा मांगने, मनमानी करने पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। गीडा थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष एसपी सिंह ने कहा कि दोनों पक्षों से तहरीर मिली है। जांच कर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

अधीक्षक और चिकित्सक के बीच हुई मारपीट का मामले की जानकारी मिली है। जांच के लिए कमेटी बना दी गई है। रिपोर्ट आने के बाद आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। - डा. आशुतोष दुबे, सीएमओ।

'