Today Breaking News

कर्मनाशा पुल के दोनों तरफ लगाया हाईट गेज बैरियर, बड़े वाहनों का आवाजाही बंद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. नेशनल हाईवे 124 सी के बारा गांव के पास यूपी-बिहारा को जोड़ने वाली कर्मनाशा पुल से अब भारी वाहन नहीं गुजर पाएंगे। बिहार सीमा के कर्मनाशा पुल क्षतिग्रस्त होते देख प्रशासन ने हाईटगेज बैरियर लगा दिया है, जिससे बिहार से आवाजाही करने वाले भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से बंद हो गया। अब भारी वाहनों को बिहार के लिए देवल- रामपुर कर्मनाशा पुल के रास्ते आवाजाही करनी होगी।

नेशनल हाईवे के अधिकारियों के रिपोर्ट पर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के आदेश के बाद नेशनल हाईवे अथारिटी ने पुल के दोनों तरफ दस फुट ऊंचा हाइट गेज बैरियर लगा दिया। इसके बाद भारी वाहनों का परिचालन पूर्ण रूप से बंद हो गया। इस पुल से अब हल्के वाहन 20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ही आवाजाही कर सकेंगे। अब सभी तरह के भारी वाहन देवल- रामपुर कर्मनाशा पुल के रास्ते यूपी- बिहार में जाना पड़ेगा।

हालांकि देवल गांव में कर्मनाशा पुल का भी तीन नंबर पाया का स्लैब वर्ष 2018 में ओवर लोड भारी वाहनों के आवाजाही से लगभग तीन इंच धंस गया था। देखा जाए तो इस लिहाज से देवल-रामपुर कर्मनाशा पुल भी क्षतिग्रस्त है। क्षेत्रीय लोगों बलेश्वर यादव, मनोज यादव, साहिल पहलवान, नसीम खां, अदिल खां, इशरार खां, मुरली कुशवाहा प्रधान आदि का आरोप है कि अगर जिला प्रशासन ओवर लोड वाहनों के परिचालन पर ध्यान दिया होता तो पुल की आज यह स्थिति नहीं होती।

पुल से लगातार भारी वाहनों के आवागमन के कारण क्षतिग्रस्त हो गया। लोक निर्माण विभाग ने तीन महीने पूर्व ही भारी वाहनों के लिए इस पुल को असुरक्षित बताया था और पुल क्षतिग्रस्त होने का बोर्ड भी लगा दिया था। बावजूद इस पुल से भारी वाहनों का आवागमन जारी रहा। उप जिलाधिकारी राजेश प्रसाद चौरसिया ने बताया कि पुल जर्जर होने के कारण जिला प्रशासन के निर्देश पर दोनों तरफ हाइट गेज बैरियर लगाया गया है। किसी भी हाल में ओवरलोड भारी वाहनों का प्रवेश नहीं होने दिया जाएगा।

'