Today Breaking News

फ्लैट लेने का प्लान है तो पढ़ें आवास विकास दे रहा 15 प्रतिशत तक का छूट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद अपनी वृन्दावन तथा अवध विहार योजना के रिक्त फ्लैटों की खरीद पर 15 प्रतिशत तक छूट देगा। बुधवार को आवास विकास परिषद की बोर्ड बैठक में इस पर फैसला हुआ। अब कोई भी व्यक्ति इस छूट का फायदा ले सकेगा। इसी के साथ बल्क में बिल्डरों व अन्य संस्थाओं को दी जाने वाली 25 प्रतिशत की छूट खत्म कर दी गयी है।

उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद के अवध विहार व वृन्दावन योजना के चार अपार्टमेंट में लगभग 1086 फ्लैट रिक्त हैं। अधिक कीमत होने की वजह से यह बिक नहीं रहे थे। आवास विकास अब अपनी दोनों योजनाओं में बने चार अपार्टमेंट अलकनन्दा, मंदाकिनी, सरयू एंक्लेव तथा कैलाश एंक्लेव के फ्लैटों को छूट देकर बेचने का निर्णय लिया है। फ्लैटों की कीमतों में सीधे 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी। 50 लाख का फ्लैट 45 लाख और एक करोड़ का फ्लैट 90 लाख में मिलेगा। फ्लैट का पूरा पैसा 60 दिनों में जमा करने पर पांच प्रतिशत की अतिरिक्त छूट मिलेगी। इस तरह कुल छूट 15 दी जाएगी। बोर्ड ने तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है। एवरेस्ट एंक्लेव में पहले से 10 प्रतिशत की छूट दी जा रही है।

10 हजार गरीबों के मकानों का पुनर्जीवन होगा किश्तें समय पर न जमा करने वाले दुर्बल आय वर्ग के करीब 10 हजार आवंटियों का मकानों का आवंटन निरस्त नहीं होगा। जिनके निरस्त हो गये हैं उनका पुनर्जीवन होगा। यानी उन्हें दोबारा आवंटित किया जाएगा। इस शर्त पर मकान का पुनर्जीवन होगा जब वह 60 दिनों में पूरा पैसा परिषद में जमा कर देंगे। जो 60 दिनों में पैसा नहीं जमा करेगा उसके मकान का पुनर्जीवन नहीं होगा। अपर आवास आयुक्त डॉ. नीरज शुक्ला ने बताया कि ऐसे करीब 10 हजार आवंटी हैं जिन्होंने समय पर पैसा नहीं जमा किया है। लेकिन मकानों में इनके कब्जे हैं।

34 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ते का भुगतान परिषद के कर्मिकों, पेंशनरों तथा पारिवारिक पेंशनरों को एक जनवरी 2022 से 34की दर से महंगाई भत्ते का भुगतान होगा।

'