Today Breaking News

अतीक अहमद के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई, 1 अरब 28 करोड़ की संपत्ति आज होगी कुर्क

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. माफिया अतीक अहमद के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बुधवार को होगी। गैंगस्टर के तहत दर्ज मामले को लेकर एक अरब 28 करोड़ की बेनामी संपत्तियों को कुर्क किया जाएगा। प्रयागराज के गंगापार में हवेलिया झूंसी स्थित यह संपत्ति माफिया ने खुद और अपने स्वजन, रिश्तेदारों के नाम खरीदी थी।

हवेलिया झूंसी में बेनामी संपत्ति : माफिया अतीक अहमद की बेनामी संपत्तियों की पुलिस लगातार पता लगा रही है। इधर कुछ दिन पहले धूमनगंज पुलिस को जानकारी हुई कि माफिया की बेनामी संपत्ति हवेलिया झूंसी में है। गोपनीय तरीके से इसकी जानकारी जुटाई गई तो मालूम हुआ कि यह संपत्ति माफिया अतीक ने खुद के साथ ही अपने स्वजन और कुछ खास रिश्तेदारों के नाम करा रखी है। कई वर्ष पूर्व इसे खरीदा गया था। राजस्व टीम की मदद ली गई तो उन सभी के नाम सामने आए, जिनके नाम यह जमीन थी। यह सभी अतीक के ही लोग थे।

डीएम ने संपत्तियों को कुर्क करने का दिया आदेश : धूमनगंज पुलिस ने इसकी रिपोर्ट तैयार की और डीएम से इसे कुर्क करने की अनुमति मांगी। कहा गया कि अपराध से अर्जित धन से इन संपत्तियों को माफिया अतीक ने खरीदा। खुद के साथ ही रिश्तेदारों के नाम करवाया। डीएम ने मंगलवार को संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश दे दिया।

क्‍या कहते हैं धूमनगंज के थाना प्रभारी : धूमनगंज थाना प्रभारी राजेश मौर्य का कहना है कि अतीक अहमद की एक अरब 28 करोड़ की संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश डीएम के यहां से मिल गया है। बुधवार को कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि माफिया अतीक अहमद के खिलाफ अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई होगी।

500 करोड़ से अधिक की संपत्ति पहले हो चुकी है कुर्क : माफिया अतीक अहमद की 500 करोड़ से अधिक की बेनामी संपत्ति पहले ही कुर्क हो चुकी है। उसके दो दर्जन से अधिक गुर्गों की बेनामी संपत्तियों पर भी पुलिस का चाबुक चला है। माफिया के भाई अशरफ की अभी कुछ दिन पहले ही करोड़ों की संपत्ति कुर्क की गई थी।

अब तक हुई बड़ी कार्रवाई

-कसारी-मसारी (चकिया) स्थित दो मंजिला भवन को कराया जमीदोंज।

-लूकरगंज स्थित 14800 वर्ग जमीन को अतीक के कब्जे से मुक्त कराया।

-नवाब यूसुफ रोड, हनुमान मंदिर चौराहा के पास, महात्मा गांधी मार्ग पर निर्माणाधीन अवैध व्यावसायिक कांप्लेक्स को ढहाया गया।

-झूंसी में कोल्ड स्टोरेज को गिराया।

-करेली में 10 करोड़ मूल्य की 18 जमीनें कुर्क

-धूमनगंज के कई गांवों में 150 बीघा से अधिक जमीन पर अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई

-अतीक के लखनऊ स्थित आलीशान बंगले की कुर्की

-इसके अलावा अन्य जमीन और व्यवसायिक कांप्लेक्स पर भी कार्रवाई हुई है।

'