Today Breaking News

गाजीपुर में बेटे ने मां-बहन का किया मर्डर, पुलिस को गुमराह करने के लिए खुद किया फोन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. Murder in Ghazipur: गाजीपुर में एक बेटे ने अपनी मां की गला घोंटकर हत्या कर दी। उसने अपनी बहन की भी हत्या कर दी। हत्या का कारण घर का विवाद बताया जा रहा है। बेटा घर बेचना चाहता था। वहीं मां इस बात का विरोध कर रही थी। जिसके बाद बेटे ने ये कदम उठा लिया।

पुलिस को मामले में फंसाने के लिए आरोपी बेटे ने खुद ही पुलिस को मामले की जानकारी दी और हत्या का झूठी कहानी रच डाली। बेटे का पहले कहना था कि घटना के समय वो गांव से बाहर था। हलांकि पुलिस पूछताछ में बेटे ने सच बता दिया।

आंगन में पड़े थे मां-बेटी के शव

पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं आरोपी बेटे गौरी राजभर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है, उनके पास सोमवार सुबह करीब 8 बजे बेटे का फोन आया था। हम जब मौके पर पहुंचे तो मां और बेटी के शव आंगन में पड़े हुए थे। दोनों के मुंह से खून निकल रहा था।

हमने जब मामले की जांच शुरू की तो बाहर से आकर हत्या किए जाने की बात झूठी लगने लगी। घर का सारा सामान सही जगह पर रखा था। कहीं भी विरोध करने के सबूत नहीं मिल रहे थे। क्राइम सीन को देखकर लग रहा था कि किसी जानने वाले ने घटना को अंजाम दिया है। जिसके बाद हम लोगों ने बेटे से गहनता से पूछताछ की।

फॉरेंसिक टीम जमा कर रही साक्ष्य

बता दें मां कौशल्या देवी (75) और बेटी मालती देवी (35) की हत्या रविवार देर रात की गई है। बताया जा रहा है मां की तबियत खराब होने पर बेटी ससुराल से मायके अपनी मां की देखभाल करने आई हुई थी। आरोपी ने लालच में अपनी बहन को भी नहीं छोड़ा। पूरा मामला मुहम्मदाबाद कोतवाली के कठौत गौसपुर गांव का है। साक्ष्यों को इकट्ठा करने के लिए फॉरेंसिक टीम को लगाया गया है।

आरोपी बेटे के पुलिस को दिए गए बयान

आरोपी बेटे ने पुलिस को फोन पर बताया, मैं रविवार दोपहर में गांव से बाहर चला गया था। मेरी मां और बहन घर पर अकेली थी। मैं एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने गया था। रात में गांव वापस आने में देरी हुई तो मैं अपने एक दोस्त के घर पर रुक गया। सुबह जब घर आया तो देखा मेरी मां और बहन को किसी ने मार दिया है।

बहन और मां को मारने की ये है वजह

आरोपी बेटे ने पुलिस को बताया, वो प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है। कुछ महीने पहले उसने गांव के एक युवक की जमीन बेच दी थी। युवक के बाहर होने के कारण उसने थोड़ा पैसा प्रधान को दे दिया था। वहीं थोड़ा पैसा खुद रख लिया था।

कुछ दिनों बाद युवक उससे पैसे मांगने लगा। उसने पैसे न होने की बात कही तो वो धमकाने लगा। जिस पर युवक ने कहा कि मैं अपना घर बेचकर पैसा दे दूंगा। बस थोड़ा समय दे दो। इस बात को लेकर गांव में पंचायत भी हुई लेकिन कोई हल नहीं निकला।

आरोपी ने जब ये बात अपनी मां से कही तो उसने घर बेचने से मना कर दिया। घर के कागज मां के नाम होने पर वो घर नहीं बेच पा रहा था। इसी के बाद उसने मां को मारने का प्लान बनाया। हलांकि वो बहन को नहीं मारना चाहता था लेकिन घर में होने के कारण उसको भी मारना पड़ा।

पहले गांव के युवक पर था शक

मामले में पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने कहा, मां-बेटी की हत्या का मामला सामने आया है। पहले गांव के युवक पर शक था। बाद में बेटा ही आरोपी निकला। वो खुद इस मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। मामले में कठोर कार्रवाई की जाएगी।

'