Today Breaking News

मुख्तार अंसारी की संपत्तियों का खुलासा करेंगे मामा-भांजा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. मुख्तार अंसारी के परिवार पर ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है। पहले विधायक बेटे अब्बास अंसारी को गिरफ्तार किया गया और अब गाजीपुर से साले आतिफ उर्फ शरजिल को। बताया जा रहा है कि प्रयागराज स्थित प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में ईडी विधायक अब्बास और आतिफ रजा का आमना-सामना करा सकती है। ईडी को आतिफ की भी सात दिन की कस्टडी रिमांड मिल गई है। अब मामा-भांजे को साथ बैठाकर माफिया की काली कमाई की कुंडली खंगाली जाएगी। 

मुख्तार के खिलाफ दर्ज मनी लांड्रिंग के केस में पूरे परिवार को ईडी ने बयान के लिए बुलाया था। अब्बास को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ की गई। बैंक स्टेटमेंट से पता चला कि विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी के नाम से ही फर्जीवाड़ा करके करोड़ों का खेल हुआ है। इस कंपनी के अलावा अब्बास के निजी खातों में मामा और नाना की कंपनी से लाखों रुपये जमा किए गए हैं।

इस केस में ईडी को अब्बास के मामा आतिफ रजा की भूमिका भी संदिग्ध लग रही है। इसी कारण ईडी ने सोमवार को आतिफ के जेल से रिहा होते ही गिरफ्तार कर लिया। विकास कंस्ट्रक्शन के नाम से 13 करोड़ रुपये सरकार से लिए गए।

इसमें न केवल मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ्शां अंसारी बल्कि आतिफ रजा और उसके भाई का नाम भी शामिल है। ईडी के सूत्रों के मुताबिक अब्बास अंसारी ने जांच में ईडी का सहयोग नहीं किया है। लिहाजा ईडी अब दोनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है।

पूर्वांचल के एक सांसद के खाते से भी लेनदेन

माफिया मुख्तार अंसारी का बेटा विधायक अब्बास अंसारी की कंपनी और निजी बैंक खातों से हुए करोड़ों के लेनदेन की जांच में कई तथ्य बाहर आ रहे हैं। दस्तावेजों की जांच में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम को अब्बास की कंपनी से बड़े बिल्डरों के साथ ही कुछ सफेदपोश माफियाओं के जुड़ाव की जानकारी मिली है।

पूर्वांचल के एक सांसद के बैंक खाते से भी लाखों रुपये की लेनदेन की बात सामने आई है। ईडी की टीम इन तक्ष्यों की पड़ताल में जुटी है। संदिग्धों को भी समन भेजकर बयान के लिए प्रयागराज स्थित ईडी दफ्तर बुलाने की तैयारी चल रही है। ईडी के विधिक सलाहकार वेदांग मिश्र की मदद से ईडी ने विधायक अब्बास अंसारी को बीते शनिवार को कस्टडी रिमांड पर लिया था।

12 नंवबर की दोपहर तक विधायक से पूछताछ की जाएगी। पिछले तीन दिन में अब्बास से कई सवाल पूछे जा चुके हैं। अब तक दस बैंक खातों की पड़ताल हो चुकी है। विकास कंस्ट्रक्शन, अंसारी और आगाज कंस्ट्रक्शन के आपसी लेनदेन के बारे में सवाल किए गए हैं। पता चला कि पूर्वांचल के एक सांसद से भी लाखों रुपयों की लेनदेन की गई है।

'