Today Breaking News

PG College Ghazipur: पीजी कॉलेज गोराबाजार गाजीपुर में हुआ स्‍मार्टफोन और टैबलेट वितरण

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज (PG College Ghazipur) में राज्य सरकार की ओर से निशुल्क टैबलेट/स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम में योगी सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। इस अवसर पर दयाशंकर सिंह ने छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किए।

मुख्य अतिथि का स्वागत चीफ प्रॉक्टर डॉ. डीके सिंह ने किया। तदुपरांत मुख्य अतिथि ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का औपचारिक शुभारंभ किया। दीप प्रज्वलन में प्राचार्य प्रोफे (डॉ.) राघवेन्द्र कुमार पाण्डेय के साथ पीजी कॉलेज प्रबंध समिति के अध्यक्ष कृपाशंकर सिंह, बालेश्वर सिंह, भाजपा नेता दिनेश वर्मा आदि मौजूद रहे।

देर से पहुंचने पर जताया खेद

दयाशंकर सिंह ने कहा कि कार्तिक पूर्णिमा पर उनके विधानसभा क्षेत्र बलिया में विशाल गंगा स्नान का कार्यक्रम आयोजित होता है, जिसके कारण कार्यक्रम स्थल पर देर से पहुंचे। उन्होंने देर से आने के लिए खेद भी जाहिर किया है। मंत्री ने बताया कि सरकार का मुफ्त स्मार्टफोन और लैपटॉप वितरण कार्यक्रम बेहद महत्वपूर्ण है। इस डिजिटल युग में स्मार्टफोन से देश के युवा छात्र स्वयं को स्मार्ट बना सकेंगे।

इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी महत्वपूर्ण

वर्तमान अध्ययन पद्धति में इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी बेहद महत्वपूर्ण भूमिका है। योगी-मोदी सरकार की प्रशंसा करते हुए मंत्री सिंह ने बताया कि बीजेपी में सही मायने में आंतरिक लोकतंत्र है। अन्य दलों की तरह बीजेपी परिवारवाद में यकीन नहीं करती। कांग्रेस पार्टी को ही देखें तो पार्टी का अध्यक्ष पद सोनिया गांधी से राहुल गांधी और राहुल गांधी से सोनिया गांधी को जाता है।

कोरोना काल में भारत ने दूसरे देशों की मदद की

कोरोना काल में योगी मोदी सरकार की उपलब्धि अविस्मरणीय रही है। मोदी सरकार ने एक नहीं दो-दो कोरोनारोधी टीका का शोध कर निर्माण किया। इसके साथ ही साथ वैश्विक स्तर पर अन्य देशों को भी कोरोना से जुड़ी मदद पहुंचाई। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक शिक्षण विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफे. एसडी सिंह परिहार ने किया।

स्मार्टफोन का न करें दुरुपयोग

वहीं कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य प्रोफे. (डॉ.) राघवेन्द्र कुमार पाण्डेय ने मुख्य अतिथि का धन्यवाद ज्ञापन किया। साथ ही उन्होंने ने युवा छात्रों को डिजिटल माध्यम का इस्तेमाल अपने बेहतर भविष्य के लिए कारने का आह्वान किया। प्रोफेसर पाण्डेय ने कहा कि स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर अपने भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए करें और दुरुपयोग रोकने का भी कार्य करें।

'