Today Breaking News

गाजीपुर में यातायात माह की धज्जियां उड़ा रहे वाहन चालक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. यातायात माह में शहर में ट्रैफिक नियमों की खुली धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। हालात यह है कि यातायात पुलिस केवल पंफलेट बांट अथवा वाहन चेकिंग करने तक सीमित होकर रह गई है। 

इस दौरान न तो ओवर लोडिंग पर रोक लग पाई तथा न ही ट्रैफिक का नियम से चलाने का पालन ही कराया जा सका। मंगलवार से लगातार जिले में कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। रैली निकालकर लोगों को नियमों का पालन करने का संदेश दिया जा रहा लेकिने तीसरे दिन शनिवार को जिले में शहर से लेकर देहात तक लोगों ने वाहन संचालन के दौरान नियमों की खूब अनदेखी की। 

स्कूलों की छुट्टी हुई तो बच्चे ई रिक्शों से घर लौटते दिखे। चौंकाने वाली बात यह रही कि खस्ताहाल ई रिक्शों में बड़ी तादाद में बच्चे बेतरतीब तरीके से बैठे रहे। लोगों को नियमों का पालन करना चाहिए। इससे न केवल हादसे पर अंकुश लगेगा बल्कि जान भी नहीं गंवानी पड़ेगी

ट्रैफिक इंस्पेक्टर सुशील मिश्रा ने बताया कि बताया कि लोगों की बेहतरी के लिए पुलिस अभियान चला रही है। शहर के लंका बस स्टैंड, कचहरी, गोराबाजार सहित रेलव स्टेशन के मुख्य गेट के सामने व अन्य स्थानों पर लगातार वाहन चेकिंग की जा रही है। इस दौरान बिना हेलमेट पहने वाहन चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सुरक्षा के दृष्टीकोण से हेलमेट पहनना अनिवार्य है। बिना हेलमेट सड़क पर फर्राटा भर रहे वाहन का चालान किया गया। यातायात पुलिस का कहना है कि यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले स्वयं अपनी जान जोखिम में डालकर दूसरों के लिए भी परेशानी बन रहे हैं।

'