Today Breaking News

अब गाजीपुर डिपो काउंटर से भी मिलेगा रोडवेज बस का टिकट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. रोडवेज की ओर से यात्री सुविधाओं के विस्तार का कार्य किया जा रहा है। इस क्रम में अब गाजीपुर डिपो पर काउंटर पर टिकट की बुकिंग की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है। इससे यात्रियों को सीट भी आवंटित हो जाएगी। यही नहीं जल्द ही बनाए गए प्लेटफार्मों पर उनकी संख्या एवं डेस्टीनेशन बोर्ड लगाया जाएगा।

राज्य सड़क परिवहन निगम के स्थानीय डिपो से विभिन्न महानगरों दिल्ली, मथुरा, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, गोरखपुर, वाराणसी के लिए बसें चलाई जा रही है। इसके साथ ही आसपास के अन्य जिलों आजमगढ़, बलिया, मऊ संग जिले के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में बसों का संचालन किया जा रहा है। वर्तमान समय में डिपो के बेड़े में 75 बसें हैं। इनमें 68 का संचालन किया जा रहा है जबकि कुछ तकनीकी खराबी से संचालित नहीं हैं।

डिपो की तरफ से यात्री सुविधाओं के विस्तार के क्रम में अब काउंटर पर टिकट बुकिंग की शुरुआत की गई है। इससे डिपो से चलने वाली सभी बसों के टिकट की बुकिंग कराई जा सकेगी। शुक्रवार को किदवईनगर की वातानुकूलित बस के लिए टिकटों की बुकिंग की गई। इस सुविधा से यात्रियों को सीट भी आवंटित की जाएगी। बुकिंग कराने के बाद सीट आवंटित होने पर उन्हें बैठने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। बस के प्रस्थान करने से एक घंटे पहले काउंटर से टिकट प्राप्त किया जा सकता है। इस संबंध में सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक वीके पांडेय ने बताया कि यात्रियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है।

'