Today Breaking News

गाजीपुर पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान, 15 बाइकों के किए ई-चालान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां तहसील क्षेत्र के थाना क्षेत्रों में गुरुवार को पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान बैंक, ग्राहक सेवा केंद्रों में जांच की गई। पुलिस टीम ने यहां सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही संदिग्धों की पहचान करने की कोशिश की।

प्रभारी निरीक्षक तारावती यादव ने पुलिस बल के साथ क्षेत्र के बैंकों, ग्राहक सेवा केंद्रों की चेकिंग की गई। सबसे पहले पुलिस टीम बैंक आफ इंडिया, सुहवल पहुंची। वहां बाहर खड़े लोगों से पूछताछ व बाइकों की कागजात चेक किए। पूरे अभियान के तहत पुलिस ने 22 बाइकों का ई-चालान किया। इसके चलते अफरातफरी मच गई।

लाइनों में लोगों की पासबुक आदि की भी जांच की गई

इस अभियान के तहत पुलिस ने बैंकों के अंदर लाइनों में लोगों के पासबुक आदि भी चेक किए। लोगों से पूछताछ करके जानकारी ली गई। कुछ ऐसे लोगों की पुलिस ने चेकिंग किया जो बेवजह अंदर बाहर घूम रहे थे। उनसे पूछताछ करके कार्रवाई की चेतावनी देकर छोड़ दिया।

प्रभारी निरीक्षक ने बैंक में लगे सभी सीसीटीवी कैमरे,सायरन आदि भी चेक किए। बैंक प्रबंधक को निर्देश दिया कि किसी भी हालत यह बंद न होने पाए। अभियान के इस क्रम में पुलिस यूपी बैंक सुहवल, बैंक आफ इंडिया, गरू आमकसूदपुर, ढढनी, बेमुआ, व यूबीआई ढढनी शाखा बैंको के अलावा एटीएम की भी सुरक्षा को परखा।

सुरक्षा गार्ड की तैनाती के संबंध में जानकारी भी प्राप्त की

इस तरह भारी पुलिस बल के साथ अचानक बैंक आकर पुलिस द्वारा ग्राहकों से पूछताछ करने से कुछ देर के लिए बैंक में मौजूद ग्राहक और बैंककर्मी सकते में आ गए। दरअसल सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर थाना प्रभारी क्षेत्र में अंदर बाहर चेकिंग किया ताकि बैंकों में चोरी और लूट जैसी घटनाएं न हो सके।

शाखा प्रबंधकों से सुरक्षा इंतजामों सुरक्षा गार्ड की तैनाती आदि के संबंध में जानकारी भी प्राप्त की। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक तारावती यादव ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर बैंको,ग्राहक सेवा केन्द्रों की चेकिंग की गई,बैंक के आसपास बाहर व रोड पर बेवजह घूम रहे लोगों की बाइकों का चालान किया गया।

'