Today Breaking News

गाजीपुर में सचिव ने जिला कारागार का किया निरीक्षण,1146 बंदी जिला जेल में है निरुद्ध

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ के निर्देशों के अनुपालन में आज जिला कारागार में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण गाजीपुर की पूर्णकालिक सचिव कामायनी दूबे द्वारा शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान उन्होंने जेल का निरीक्षण किया। बंदियों से निःशुल्क अधिवक्ता, जेल लोक अदालत तथा उनकी जेल अपील से संबंधित अन्य समस्याएं पूछी। साथ ही बंदियों को उनके संवैधानिक अधिकारों के विषय में विस्तृत जानकारी दी गयी।

जेल अधीक्षक द्वारा बताया गया कि वर्तमान में कुल 1146 बंदी निरूद्ध है। जिसमें 1036 पुरूष, 50 महिला, महिला बंदियों के साथ कुल 3 बच्चे निरूद्ध है व 60 अल्पवयस्क है। सुबह के नाश्ते में दलिया-चाय, दोपहर के भोजन में रोटी, चावल, अरहर की दाल, सब्जी और शाम के भोजन में रोटी, चावल, उर्द, चना की दाल, सब्जी दी जा रही है।

समस्याओं को समझने के साथ ही उनके निस्तारण के निर्देश दिए

सचिव द्वारा पुरूष एवं महिला बैरक का भी निरीक्षण किया गया तथा जेल के कई बंदियों से बात कर उनकी समस्याओं को समझने के साथ ही उनके निस्तारण के निर्देश दिए गए। सचिव ने कारापाल को जिला कारागार में स्थित जेल लीगल क्लीनिक पर विशेष रूप से ध्यान देने के निर्देश दिए ताकि जेल में निरूद्ध बंदियों को समय से व समुचित विधिक सहायता प्राप्त हो सके। बैरक एवं कारागार परिसर में साफ-सफाई, मच्छरो से बचाव के लिए छिड़काव का निर्देश दिया गया।

'