Today Breaking News

TERI PG College Ghazipur में इंडक्शन प्रोग्राम, सदर एसडीएम ने विद्यार्थियों को दिया अध्ययन का टिप्स

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. तकनीकी शिक्षा एवं शोध संस्थान, पी०जी० कालेज, ग़ाज़ीपुर (TERI PG College Ghazipur) के सभागार में प्रेरण कार्यक्रम (इंडक्शन प्रोग्राम) का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का प्रारम्भ मुख्य अतिथि प्रतिभा मिश्रा उपजिलाधिकारी गाजीपुर के द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया।

संस्थान के सहायक निदेशक डा० अजीत प्रताप सिंह ने सम्मानित मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह एवं विभागाध्यक्ष डा० नीतू सिंह ने पुष्पगुच्छ प्रदान कर स्वागत एवं अभिनंदन किया। कार्यक्रम का आयोजन एम०बी०ए० एवं एम०सी०ए० में नवागत छात्रों के उन्मुखीकरण हेतु किया गया था, जिसमें समस्त छात्रों में एक नए जोश एवं उत्साह के साथ प्रतिभाग किया। 

संस्थान के प्रबंधक अजीत कुमार सिंह, अपर महाधिवक्ता उ०प्र० ने समस्त नवप्रवेषित छात्र-छात्राओं को बधाइयाँ देकर उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। उन्होंने बताया की सरकार के डिजिटल इण्डिया मिशन को तभी सफलतापूर्वक क्रियान्वित किया जा सकता है जब तकनीकी शिक्षा में गुणवत्ता और उसकी सहज उपलब्धता संभव हो सके।

समयबद्ध तरीके से अध्ययन एवं अन्य गतिविधियों के बारे में बताया

मुख्य अतिथि एसडीएम प्रतिभा मिश्रा ने समयबद्ध तरीके से अध्ययन एवं अन्य गतिविधियों के बारे में बताया। बताया की किसी भी कठिन काम को यदि समयबद्ध एवं सुनियोजित तरीके से किया जाये तो कोई भी कार्य काफी आसान और सफल हो जाता है। नियमित रूप से क्लास करना और प्रत्येक लेक्चर को ध्यान से सुनकर उससे ज्ञानार्जन करना ही प्रत्येक विद्यार्थी का धर्म होना चाहिए। छात्रों को तकनीकी ज्ञान के साथ साथ व्यावहारिक एवं अनुशाशन से सम्बंधित बातों से अवगत कराया।

सेलक्शन एवं रिक्रूटमेंट मॉडल का प्रदर्शन किया, छात्राओं को संयुक्त रूप से पुरस्कृत किया गया

उपजिलाधिकारी द्वारा संस्थान में पूर्व में आयोजित प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। एमबीए की छात्राएं शिवानी जायसवाल, वैष्णवी सिंह, मुस्कान जायसवाल एवं रितिका वर्मा जिन्होंने स्टॉक एक्सचेंज से सम्बंधित सेलक्शन एवं रिक्रूटमेंट मॉडल का प्रदर्शन किया था। उन्हें संयुक्त रूप से पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम का संचालन डा० अमित प्रताप ने किया। कार्यक्रम में अजातशत्रु सिंह, राहुल आनंद सिंह, अभिषेक सिंह, सुभाष चन्द्र गुप्त, कमला प्रसाद गुप्त आदि उपस्थित रहे।

'