Breaking News

हर घर तिरंगा अभियान में खरीदे झंडों का महीनों बाद भी नहीं हो पाया भुगतान, 50 लाख रुपए बकाया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाज़ीपुर में तिरंगा अभियान के तहत खरीदे गए झंडों का भुगतान अभी तक नहीं हो पाया है। इस मामले में विभिन्न विभागों पर करीब 50 लाख रुपये बकाया है। इन विभागों ने झंडों का वितरण किया, लेकिन भुगतान अभी तक नहीं किया है।

जिले में 4.5 लाख से ज्यादा ध्वज गए थे फहराये

तिरंगा अभियान के तहत जिला प्रशासन ने 150 स्वयं सहायता समूहो से झंडे खरीदे थे,और झंडों के वितरण की जिम्मेदारी विभिन्न विभागों की दी गयी थी। स्वतंत्रता सप्ताह के दौरान 11 से 17 अगस्त तक जिले में तिरंगा अभियान चलाया गया था और जिले में 4.5 लाख से ज्यादा ध्वज फहराये गए थे। लेकिन तीन माह गुजर जाने के बाद भी अभी तक सम्बंधित विभागों ने झंडों का भुगतान नहीं किया। ऐसे में सीडीओ ने विभागों को बकाया भुगतान के लिए पत्र भेजा है। जिला प्रशासन को उम्मीद है कि जल्द ही पूर्ण भुगतान हो जाएगा।

50 लाख रुपये का भुगतान बकाया

मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्त ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान में स्वयं सहायता समूहों ने भरपूर सहयोग किया। इतना बड़ा योगदान इससे पूर्व नहीं हुआ था। जिला पंचायत और कृषि विभाग जैसे कुछ विभागों द्वारा इन समूहों का अभीतक भुगतान नहीं किया है। स्वयं सहायता समूहों से झंडा खरीद का लगभग 50 लाख रुपये का भुगतान बकाया है। यह भुगतान कराए जाने की कवायद जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();