Today Breaking News

सहारा इंडिया के मालिक पर FIR, सुब्रत रॉय और उनकी पत्नी समेत 12 पर केस

गाजीपुर न्यूज़ टीम, पटना. जमा राशि नहीं मिलने से परेशान सहारा इंडिया के ग्राहकों ने फुलवारीशरीफ थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। सहारा इंडिया के ग्राहक और एजेंट ने कंपनी के प्रमुख सुब्रत रॉय और उनकी पत्नी सपना रॉय समेत विपुल कुमार, केसरी किशोर और कविंद्र कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि जमाकर्ताओं के साथ एजेंट भी थाने पहुंचे थे। सहारा इंडिया के खिलाफ बिहार के कई थानों और न्‍यायालयों में काफी मुकदमे लंबित हैं। पिछले दिनों पटना उच्‍च न्‍यायालय ने भी इन मामलों की सुनवाई की। सेबी और सहारा इंडिया के प्रतिनिधि को तलब किया, लेकिन इससे निवेशकों को कोई राहत नहीं मिल सकी।

सहारा इंडिया के मालिक पर पटना में FIR

दानापुर के फुलवारीशरीफ थाने में सहारा इंडिया समूह के मालिक सुब्रतो रॉय और उनकी पत्नी सपना रॉय के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। चेयरमैन और प्रबंध निदेशक समेत कुल 12 लोगों के नाम FIR में है। सहारा में जमा करोड़ों की राशि का भुगतान नहीं होने से नाराज 250 अभिकर्ताओं और जमाकर्ताओं ने थाने में मामला दर्ज कराया है और भुगतान करने की मांग की। इसको लेकर के पुलिस ने मामला भी दर्ज कर लिया है।

सहारा से नहीं मिल रहा मेच्योरिटी का पैसा

एफआईआर को लेकर फुलवारीशरीफ थाना अध्यक्ष सफिर आलम ने कहा है कि लगभग ढाई सौ के आसपास लोगों ने एक आवेदन दिया है। जिसमें उनका कहना है कि सहारा में उन्होंने पैसा इन्वेस्ट किया था। उनका मेच्योरिटी पूरा हो गया है लेकिन पैसा नहीं मिल रहा है। उन्होंने कई स्तर से बात करने का प्रयास किया लेकिन समाधान नहीं हुआ। इस मामले में आवेदन दिया गया है, जिसमें सहारा इंडिया समूह के मालिक सुब्रत रॉय और उनकी पत्नी सपना रॉय, चेयरमैन और प्रबंध निदेशक समेत 12 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है।

फुलवारीशरीफ थाने में मामला दर्ज

मामला दर्ज करने वाले विशाल ने बताया कि फुलवारीशरीफ में एक से डेढ़ हजार लोगों का भुगतान नहीं हो पाया है। उनका मेच्योरिटी पूरा हो चुका है। कई बार सहारा इंडिया ऑफिस के चक्कर लगा चुके हैं लेकिन पैसा नहीं मिला। काफी दिनों के बाद फुलवारीशरीफ थाने में मामला दर्ज किया गया। फुलवारीशरीफ पुलिस ने सहारा के मालिक समेत बड़े-बड़े अधिकारियों पर मामला तो दर्ज कर लिया है लेकिन इस पर किस तरह की कार्रवाई कर पाती है, ये देखने वाली बात होगी।

'