Today Breaking News

बिजली जानें के बाद भी जलती रहेगी पूरे घर की लाइट, कौड़ियों के दाम बिक रहा ये पोर्टेबल जनरेटर - SARRVAD Portable Solar Power Generator

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. बिजली जाना किसी बड़ी समस्या से कम नहीं है। बिजली जाने से घर के अप्लायंसेज को चार्ज करना बड़ा ही मुश्किल हो जाता है। इस परेशानी से बचने के लिए आपको एक पोर्टेबल जनरेटर की जरूरत पड़ेगी। वैसे तो जनरेटर काफी महंगे आते हैं लेकिन एक पोर्टेबल जेनरेटर कम कीमत में खरीदा जा सकता है। इसे आप अपने साथ कहीं भी उठाकर ले जा सकते हैं। यह सोलर पावर जनरेटर है जो आपको ऑनलाइन आसानी से मिल जाएगा। चलिए जानते हैं Portable Solar Power Generator की कीमत और कैसे आता है ये काम।

SARRVAD Portable Solar Power Generator: यह एक पोर्टेबल जनरेटर है। यह 150W AC आउटपुट के साथ आता है। इसका वजह मात्र 1.89 किलोग्राम है। यह आपके बैग में आसानी से फिट हो जाता है। इसमें 2 DC पोर्ट्स दिए गए हैं और 3 USB पोर्ट्स दिए गए हैं। साथ ही LED फ्लैशलाइट भी दी गई है। इसे आप Amazon से 16,000 रुपये में खरीद सकते हैं। देखा जाए तो जनरेटर के हिसाब से यह कीमत काफी कम है।

अब यह आपके कैसे काम आ सकता है यह भी जान लेते हैं। कई बार लाइट बड़े ही गलत समय चली जाती है ऐसे में दिन भर चार्ज होने के बाद यह सोलर पावर जनरेटर आपके घर की लाइट बंद नहीं होने देगा। इसे आप घर, कैंपिंग, हाइकिंग के दौरान इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही आप इसके जरिए फोन, टैबलेट, लैपटॉप, हॉलिडे लाइट, रेडियो मिन फैन्स और टीवी इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसका डिजाइन बेहद ही कॉम्पैक्ट है तो आप इसे अपने साथ कहीं भी ले जा सकते हैं। आप इसे वॉल आउटलेट या फिर सीधे सूरज की रोशनी के नीचे रखकर चार्ज कर सकते हैं। इसमें एक LED लाइट दी गई है जो आपको कैंपिंग या ट्रैवलिंग के दौरान मदद कर सकती है। इसे फुल चार्ज होने में 6 से 7 घंटे का समय लगता है।

'