Today Breaking News

गाजीपुर में टूटी रेल पटरी से गुजरी हमसफर एक्सप्रेस, कॉशन से गुजरीं कई ट्रेनें

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पंडित दीनदयाल उपाध्याय दानापुर रेलखंड के गहमर भदौरा रेलवे स्टेशन के बीच टूटी रेल पटरी से गुजरी हमसफर एक्सप्रेस, रेल ट्रैक टूटे होने की सूचना मिलते ही रेल कर्मचारियों व पैनल रूम के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।

रेल कर्मचारियों ने दानापुर कार्यालय को मामले की सूचना दी। दानापुर कंट्रोल की सूचना पर मौके पर पहुंचे रेल कर्मियों ने रेल पटरी पर क्लेम्प बांधकर 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से ट्रेनों को चलाया।

गेटमैन को आवाज सुनाई देने के बाद ठीक हुआ

दिल्ली-हावड़ा मुख्य रेलमार्ग पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय दानापुर रेलखंड के गहमर और भदौरा रेलवे स्टेशन के बीच देवकली रेलवे फाटक संख्या 83 सी पर सुबह अपलाइन से गुजर रही सहरसा बांद्रा हमसफर एक्सप्रेस पास हुई। उसके गुजर जाने के दौरान गेटमैन जय गोविंद को कुछ गंभीर आवाजें सुनाई दी।

ट्रेन के चले जाने के बाद जय गोविंद ने मौके पर जाकर पटरी को देखा तो रेल लाइन टूटने के कारण 3 इंच तक का गैप हो गया था। उन्होंने रेल लाइन टूटने की सूचना भदौरा रेलवे स्टेशन मास्टर सहित दानापुर कंट्रोल को दी। कंट्रोल रूम ने तत्काल रेल कर्मचारियों को मौके पर भेजकर स्थिति का जायजा लिया। उसकी मरम्मत करते हुए पटरी के बीच क्लैंप प्लेट बांधकर 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पास कराया गया।

पटरी की मरम्मत के दौरान इस बीच कई महत्वपूर्ण ट्रेनों को कॉशन के जरिए गुजारा गया। स्टेशन मास्टर भदौरा रमेश कुमार ने बताया कि देवकली गेट संख्या 83 सी के पास अपलाइन में रेल पटरी क्रेक हो गई थी। जिसकी सूचना पर रेल कर्मियों द्वारा उसकी मरम्मत करा दी गई है। इस दौरान ऑफलाइन से गुजरने वाली अहमदाबाद मुंबई ट्रेन को कॉशन के जरिए 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पास कराए गया। अन्य कोई यात्री ट्रेन ना होने के चलते रेल परिचालन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

'