Today Breaking News

गाजीपुर में जल मार्ग से पशुओं की हो रही तस्करी, पुलिस तस्करी रोकने की चला रही मुहिम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मुहम्मदाबाद के भांवरकोल इलाके से गंगा नदी के रास्ते गोकशी के लिए आवागमन करने वाले पशु तस्करों से पुलिस अब कड़ाई से पेश आएगी। पुलिस ने तस्करी करने वालों पर शिकंजा कसने की योजना पर काम करना शुरू कर दिया है। पुलिस फरार चल रहे गोतस्कर की तलाश में विशेष अभियान चला कर उन्हें सलाखों के पीछे डालने की योजना भी बना ली है।

तस्करों पर होगी कड़ी कार्रवाई

पुलिस ने इनकी धरपकड़ के लिए अभियान शुरू कर दिया है। पुलिस महकमा अब आम लोगों और नाविकों के सहयोग से तस्करों के इरादे को नाकाम करने में जुटी गई है। इसी क्रम में भांवरकोल थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार राय ने बीरपुर गंगा घाटों पर लोगों को तस्करों को सहयोग नहीं करने की अपील किया। उन्होंने यह भी बताया कि, तस्करी में लिप्त लोगों को कड़ी कानूनी कार्रवाई झेलनी पड़ सकती है।

गंगा पार कर बिहार के रास्ते ले जाते हैं पशु

बताते चलें कि भांवरकोल थाना क्षेत्र के गंगा तटीय इलाकों से गौ तस्कर कई बार नाव के जरिए गंगा पार कर बिहार के रास्ते गोकशी के लिए पशुओं को ले जाते है। तस्करी किए जानवरों को वह आसाम ,बंगाल और अन्य राज्यों तक भी भेजने की बात सामने आई है। ऐसे में पुलिस गंगा किनारे के इलाके के लोगों के सहयोग से गौ तस्करों पर विशेष नजर रखने की योजना पर काम कर रही है। पुलिस ने तटवर्ती इलाके के लोगों को किसी भी और संदिग्ध गतिविधि का आभास होने की सूरत में पुलिस को सूचित करने की अपील की।

एसपी रोहन पी बोत्रे से तस्करों के खिलाफ एक्शन लेने को मिले दिशा निर्देश के अनुपालन के क्रम में भांवरकोल थाना अध्यक्ष सत्येंद्र कुमार राय ने बालापुर गांव के तटवर्ती इलाके के लोगों से संवाद स्थापित कर उन्हें गौ तस्करी के खिलाफ जागरूक किया। थानाध्यक्ष राय ने बताया कि गोकशी करने वालों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई का कानून में प्रावधान है। 

स्थानीय लोग किसी भी गौ तस्कर की मदद न करें। खासतौर पर नाविक समुदाय के लोग गौ तस्करों के साथ मिलकर पशुओं को जलमार्ग से गंगा पार ना कराएं ।ऐसा करते पाए जाने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है। पुलिस गौ तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत गौ तस्करों का चिन्हित और उनको सूचीबद्ध करने का काम भी कर रही है। समय-समय पर इनके खिलाफ विशेष अभियान चलाकर एक्शन भी लिया जा रहा है।

'