Today Breaking News

गाजीपुर में गिरी स्कूल की बाउंड्री वॉल, बाल बाल बचे छात्र

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सैदपुर नगर के वार्ड संख्या 13 स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय सैदपुर द्वितीय के चारदीवारी की एक दीवाल मंगलवार को अचानक भरभरा कर, पीछे की गली में गिर गई। इस दौरान गली से स्कूल जा रहे कुछ विद्यार्थी बाल-बाल बच गए। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। लेकिन इस दीवाल के गिरने से सैदपुर नगर स्थित उन सरकारी भवनों की जर्जर बाउंड्री वालों की तरफ भी लोगों का ध्यान आकर्षित हो गया है, जो कभी भी मार्ग पर गिर सकतीं हैं।

बाल बाल बचे विद्यार्थी टल गया बड़ा हादसा

मंगलवार की सुबह लगभग 10 बजे सैदपुर के दो मार्गों को जोड़ने वाली गली में स्थित कम्पोजिट विद्यालय द्वितीय की 10 फुट ऊंची और 30 फुट लंबी दीवार उस वक्त अचानक से भरभरा कर गिर गई, जब उक्त गली से विद्यार्थी स्कूल जा रहे थे। संयोग अच्छा रहा कि दीवार के गिरते समय उसके नीचे से कोई विद्यार्थी या अन्य राहगीर नहीं गुजर रहा था। दीवार गिरने की तेज आवाज से भयभीत होकर आसपास के लोग अपने घरों की छतों से गली में देखने लगे। दीवार के गिरने के कारण गली से दोपहिया वाहनों को आवागमन रुक गया है।

इन सरकारी भवनों की दिवालें भी दे रहीं हैं हादसे को दावत

गली में खतरनाक ढंग से स्कूल की दीवार गिरने के बाद से लोग मार्ग के किनारे खड़े उन सरकारी भवनों के जर्जर दीवार को लेकर भी अपनी-अपनी आशंका जाहिर करने लगे। गौरतलब है कि नगर पंचायत के जलकल परिसर की एक दीवार महीनों से टूट कर गली की तरफ खतरनाक ढंग से लटकती जा रही है। जो कभी भी गली में गिर सकती है। ऐसे ही सैदपुर नगर के वार्ड संख्या 6 स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज कि एक 10 फुट ऊंची और 40 फुट लंबी दिवार खतरनाक ढंग से मंदिर के मार्ग पर लटकती जा रही है। जो कभी मार्ग पर गिरकर बड़े हादसे का कारण बन सकती है।

जिम्मेदारों ने बताया कि जल्द बाउंड्री वॉल को कराया जाएगा दुरुस्त

मामले में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की प्रधानाध्यापिका शीला देवी ने बताया कि स्कूल की पूरी बाउंड्री जर्जर हो चुकी है। जिसकी जानकारी उच्चाधिकारियों तक पहुंचाई गई है। बजट अवमुक्त होते ही स्कूल की बाउंड्री को दुरुस्त कराया जाएगा। वहीं जलकल परिसर की बाउंड्री की जर्जर दीवार के संबंध में अधिशासी अधिकारी आशुतोष त्रिपाठी ने बताया कि निरीक्षण कर जलकल के बाउंड्री वाल की मरम्मत का काम जल्द कराया जाएगा।

'