Today Breaking News

गाजीपुर में बाल दिवस पर परिषदीय स्कूलों में कार्यक्रम, शिक्षकों ने चाचा नेहरू के बारे में बताया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. आज देश भर में बाल दिवस मनाया जा रहा है। देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का जन्म हुआ था। वह बच्चों से विशेष लगाव रखते थे, इसलिए उनके जन्मदिन को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। ऐसे में मुहम्मदाबाद क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों में भी अलग-अलग सांस्कृतिक एवं कला आधारित गतिविधियां हुईं। शिक्षकों ने बच्चों के साथ बाल दिवस मनाया। आज के आयोजन में शिक्षामित्र संजय यादव, नीरा यादव, दिनेश यादव के साथ अन्य भी मौजूद रहे।

परिषदीय विद्यालय नसीरपुर कुसुम में भी बाल दिवस पर अलग-अलग गतिविधियां आयोजित की गईं। हेड मास्टर रुपश पांडे ने बताया कि आज के लिए उन्होंने शिक्षकों के साथ मिलकर विशेष तैयारी कर रखी थी। विद्यालय खुलने के बाद शिक्षकों ने स्कूल में उपस्थित सभी बच्चों को बाल दिवस की शुभकामनाएं दी। साथ ही सबसे पहले बच्चों के लिए जलेबी दौड़ आयोजित की गई। इसके बाद कुर्सी दौड़ और उसके बाद कला प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। फिर बाल दिवस से संबंधित कार्यक्रम किए गए।

इसी शिक्षा खंड क्षेत्र के बडेसर विद्यालय में भी बाल दिवस का कार्यक्रम धूमधाम से आयोजित किया गया। हेड मास्टर कुमार ने बाल दिवस की महत्ता को बताते हुए बच्चों के बताया कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को बच्चों से स्नेह था। इसके फलस्वरूप उनके जन्मोत्सव को इस दिन के तौर पर मनाया जाता है।

'