Today Breaking News

गाजीपुर में ड्रग विभाग की छापेमारी, फुटकर दवा बेचते पकड़ा गया होलसेलर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में ड्रग विभाग की छापेमारी से जनपद के मेडिकल स्टोर संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है। कई सालों से विभाग में ड्रग इंस्पेक्टर का पद रिक्त होने से कोई बड़ी करवाई नहीं हो पाई थी। अपर जिलाधिकारी के निर्देश पर ड्रग इंस्पेक्टर बृजेश मौर्या और जौनपुर से आए इंस्पेक्टर के नेतृत्व में बाराचावार ब्लाक के ताजपुर में छापेमारी की गई। मुन्ना मेडिकल स्टोर पर काफी अनियमितताएं मिलीं हैं।

अनियमितता पाए जाने पर होगी कठोर कार्रवाई

दवाओं के होलसेल के लाइसेंस लेकर फुटकर दवाओं की बिक्री करते हुए पाया गया। दुकान की क्रय विक्रय रसीद के साथ ही कैश मेमो भी मौके पर नहीं मिली। डॉक्टर की पर्ची भी नहीं मिली। दुकान में रेफ्रीजरेटर जो दवाओं को ठंडा रखने की व्यवस्था के रूप में होना चाहिए, मौके पर नहीं मिला। एक्सपायरी दवाओं की रैक तक नहीं पाई गई।

ड्रग इंस्पेक्टर बृजेश मौर्या ने बताया कि निरीक्षण में 25 दवाओं के क्रय विक्रय का अभिलेख 3 दिनों के अंदर उपलब्ध कराने का नोटिस जारी किया गया है। ड्रग लाइसेंस अथॉरिटी वाराणसी को रिपोर्ट भेज दिया गया है। 2 संदिग्ध दवाओं के नमूने भी लिए गए हैं। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद करवाई की जाएगी।

फिलहाल विभागीय छापेमारी के चलते जनपद के दवा विक्रेताओं में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। वहीं विभागीय अधिकारियों की माने तो चेकिंग अभियान आगे भी जारी रहेगा और अनियमितता पाए जाने पर कठोर कार्रवाई भी होगी।

'