Today Breaking News

गाजीपुर में 349 जोड़ों ने थामा हाथ, 3 निकाह भी हुए

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 349 जोड़ों का विवाह हुआ। शहर के आरटीआई ग्राउंड में सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विवाह सूत्र में बंधने वाले युगलों के साथ साथ उनके परिजन शामिल रहे।

कार्यक्रम में पूरे रीति रिवाज के साथ 349 युगलों का विवाह हुआ। इस दौरान योजना के लाभार्थियों में खुशी का माहौल नजर आया। आज सामूहिक विवाह योजना का लाभ लेने वाले 349 जोड़ों में तीन मुस्लिम जुड़े भी शामिल रहे। इस मौके पर एमएलसी विशाल सिंह चंचल, जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल, जिलाधिकारी आर्यका अखौरी समेत तमाम अधिकारी भी मौजूद रहे।

योजना से जुड़कर लाभ लेने की अपील

इस मौके पर एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने कहा कि यह उत्तर प्रदेश सरकार की एक बेहतरीन योजना है। हमारी सरकार न जाति देखती है न धर्म देखती है। जैसा कि आप खुद देख रहे हैं इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम में कई मुस्लिम जोड़े की शामिल हुए हैं। साढ़े तीन सौ से ज्यादा जोड़ों का एक कैंपस में विवाह कार्यक्रम आयोजित कराने के लिए मैं जिला प्रशासन को बधाई देता हूं और लोगों से अपील करता हूं कि इस योजना से भविष्य में भी अच्छी संख्या में जुड़ते हुए लाभ उठाएं।

गीत-संगीत कार्यक्रम का हुआ आयोजन

उन्होंने नव दांपत्य जीवन में प्रवेश करने वाले युगलों को उज्जवल भविष्य की शुभकामना भी दी। मालूम हो कि सामूहिक विवाह कार्यक्रम के दौरान गीत संगीत कार्यक्रम भी आयोजित रहा। जिला प्रशासन ने स्वागत से लेकर वैवाहिक संस्कार तक की तैयारियां पहले ही पूरी कर ली थी। आज जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आए 349 जोड़ों का सामूहिक विवाह संपन्न कराया गया।

'