Today Breaking News

गाजीपुर में खेत में रखा धान का 300 बोझ बोझ खाक, पीड़ितों ने मुआवजा दिलाने की मांग की

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सुहवल थाना क्षेत्र के ढढनी रणबीर राय के पूरा गांव में मंगलवार को कृष्ण कुमार राय के खेत में आग लग गई। खेत में काटकर रखे 5 किसानों के करीब 17 हेक्टेयर का 300 धान की बोझ में आग लगी। आगजनी में सब कुछ राख हो गया।

ग्रामीणों ने बताया कि कृष्ण कुमार राय के खेत में ही खलिहान बनाकर गांव ही के गुप्तेश्वर राय, भृगुनाथ तिवारी, रमेश चंद्र राय, रामाशंकर राय आदि का धान काटकर बोझ रखा गया था। जिसमें कृष्ण कुमार राय का 3 हेक्टेयर, गुप्तेश्वर राय 4 हेक्टेयर, रमेश चंद्र राय 3 हेक्टेयर, रमाशंकर राय 4 हेक्टेयर, भृगुनाथ तिवारी 3 हेक्टेयर का धान जल गया।

लोगों ने बताया कि बगल के खेत में धान पीटकर पुआल रखा गया था, जिसमें अचानक अज्ञात कारणों से आग लग गई। देखते ही देखते आग धान के रखे बोझ को‌अपने चपेट में ले लिया। ग्रामीणों ने अपने लोग निजी संसाधनों के सहारे आग पर काबू पाने की कोशिश की। साथ ही इसकी सूचना थाना पुलिस को‌ और फायर ब्रिगेड को दी। आग की लपटें इतनी तेज थी कि दमकल की गाड़ियों ने करीब दो घंटे बाद आग पर काबू पाया।

जिसके बाद ग्रामीणों व अन्य लोगों ने राहत की सांस ली। लेकिन तब तक सब कुछ जलकर राख हो गया था। ग्रामीणों ने मांग किया कि किसानों के जले हुए फसल की मुआवजा का जल्द समय से दिया जाए। इस संबंध में तहसीलदार लालजी विश्वकर्मा ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। सर्वे लेखपाल द्वारा कराया गया है। जल्द ही हर संभव सहायता उपलब्ध कराया जाएगा।

'