Today Breaking News

Ghazipur News: चोरी की मोबाइल, लैपटॉप और तमंचे के साथ तीन युवक गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे सुरागकसी और चेकिंग अभियान अंतर्गत सैदपुर पुलिस (Saidpur Police) ने बीती रात दो बाइक सवार तीन युवकों को गिरफ्तार किया। जिनके पास से पुलिस ने दो लैपटॉप, 3 मोबाइल, एक अवैध देसी तमंचा 315 बोर बरामद किया। तीनों आरोपियों को मंगलवार की दोपहर को पुलिस क्षेत्राधिकारी हितेंद्र कृष्ण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर, मीडिया के समक्ष पेश किया। जहां से आरोपियों को न्यायालय ले जाया गया। इसके बाद न्यायालय के आदेश पर तीनों को जेल भेज दिया गया।

मुखबिर के इशारे पर घेराबंदी कर चेकिंग कर रही थी पुलिस

गौरतलब है कि बीती रात सैदपुर पुलिस को सूचना मिली कि दो बाइक के साथ दो युवक चोरी का लैपटॉप और मोबाइलों लेकर, कहीं बेचने के लिए जा रहे हैं। जो कुछ देर में सैदपुर सादात मार्ग पर स्थित डहन गांव के पास से गुजरने वाले हैं। जिसपर घेराबंदी कर उपनिरीक्षक हैदर अली मंसूरी और रितु कुमारी की पुलिस टीम ने डहन गांव के करीब पोखरी के पास घेराबंदी कर दिया। जहां वह संदिग्धों की चेकिंग करते हुए, इंतजार करने लगी।

चेकिंग देख बाइक घुमाकर भागते समय पकड़े गए आरोपी

इस दौरान पुलिस चेकिंग देख कर, दो युवक संदिग्ध परिस्थिति में अपनी बाइक घुमाने लगे। जिससे पुलिस को उनपर शक हो गया। दोनों को दौड़ाकर पुलिस ने पकड़ लिया। जांच में पता चला कि दोनों युवक किशोर हैं। एक की पहचान भटौला गांव निवासी मोहित (बदला हुआ नाम) दूसरे की पहचान शरीफपुर गांव निवासी नितिन यादव के रूप में हुई। जिनके पास से एक चोरी की मोबाइल सहित कुल 3 मोबाइल, दो लैपटॉप और दो बाइक को पुलिस ने बरामद कर, कब्जे में ले लिया।

सीओ ने कहा अपराधी जितना जल्द से जल्द हो, सुधर जाए

इसी प्रकार चेकिंग के दौरान मुखबिर से मिली इस सूचना पर कि तरांव रेलवे स्टेशन के पास मार्ग पर बाइक सवार एक युवक अवैध असलहा लहरा रहा था, जो अभी यहीं है। पुलिस टीम पियरी से तत्काल पास के तरांव रेलवे स्टेशन पहुंच गई। यहां से मुखबिर के इशारे पर पुलिस ने मार्ग पर खड़े बाइक सवार को दबोच लिया। करने पर उसके पास से अवैध 315 बोर का अवैध देसी तमंचा बरामद हुआ। गिरफ्तार युवक की पहचान तरांव निवासी प्रदीप यादव उर्फ गोलू के रूप में हुई। पुलिस क्षेत्राधिकारी हितेंद्र कृष्ण और थाना अध्यक्ष शिवप्रताप वर्मा ने बताया कि पुलिस अपराध में शामिल लोगों की नींद हराम कर देगी। अपराधी जितनी जल्दी सुधर जाएंगे, उनके लिए उतना ही अच्छा होगा।

'