Today Breaking News

गाजीपुर में सड़क दुर्घटना में अधिवक्ता की मौत, निमंत्रण जाते समय हुई थी दुर्घटना

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बीती रात सैदपुर क्षेत्र स्थित दादरा गांव के पास अज्ञात वाहन के धक्के से नगर निवासी एक अधेड़ अधिवक्ता की मौत हो गई। गुरुवार की दोपहर को पुलिस ने अधिवक्ता के परिजनों की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए, शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया।

घटना से दुखी अधिवक्ताओं ने भी तहसील में 3 दिन न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया। बीती रात सैदपुर तहसील में प्रैक्टिस कर रहे अरुण कुमार यादव 52 नगर स्थित अपने आवास से खानपुर थाना क्षेत्र स्थित सोनियापार गांव एक निमंत्रण में बाईक से जा रहे थे।

सिर पर गंभीर चोट आने से गई जान 

तभी ददरा गांव के पास किसी अज्ञात वाहन या अन्य ने उनके सर में जोरदार टक्कर मार दी। जिसमें अधिवक्ता अरुण कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। जब कुछ देर बाद राहगीरों की नजर घायल अरुण कुमार पर पड़ी, तब उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दिया खानपुर थाने की पुलिस द्वारा घायल अधिवक्ता को सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। यहां से अधिवक्ता के शव को जिला मुख्यालय स्थित मोर्चरी हाउस भेज दिया गया।

परिजन घटना को मान रहे संदिग्ध

गुरुवार को मृत अधिवक्ता के बड़े भाई अजय यादव की तहरीर पर खानपुर थाने की पुलिस द्वारा अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करते हुए, अधिवक्ता के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। घटना से अधिवक्ता समाज और मृत अधिवक्ता के परिजनों में शोक की लहर व्याप्त है। अरुण कुमार मूल रूप से सैदपुर के लोहजरा गांव निवासी थे। लेकिन तहसील में प्रैक्टिस करने के लिए वह सैदपुर नगर में किराए का मकान लेकर, परिवार के साथ रह रहे थे।

पुलिस ने पोस्टमार्टम को भेजा शव

वह पांच भाइयों में तीसरे नंबर पर थे। मौत की खबर मिलने के बाद से ही वृद्ध मां बंशराजी देवी, पत्नी सितारा देवी सहित 3 बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। अरुण की मौत के कारणों को परिजन संदिग्ध मान रहे हैं। उनका कहना है कि वह घर से हेलमेट लेकर निकले थे। ऐसे में उनके सर में सिर्फ पीछे की ओर चोट कैसे लग सकती है। अधिवक्ता की मौत से आहत अधिवक्ता समाज के "दी बार एसोसिएशन" द्वारा गुरुवार की दोपहर को 3 दिन के शोक का प्रस्ताव दिया गया।

3 दिन न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे अधिवक्ता

जिसके तहत अधिवक्ता आगामी 3 दिसंबर तक न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे। इसके पूर्व तहसील परिसर स्थित अधिवक्ता हाल में अधिवक्ताओं ने शोक सभा का आयोजन किया। जिसमें कुछ देर तक मौन रखकर, मृत अधिवक्ता को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। अधिवक्ता समाज ने इसे अपूर्णनीय क्षति बताया। इस दौरान बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश सिंह सहित राजेंद्र प्रसाद, राजेंद्र सिंह यादव, प्रेम नारायण सिंह यादव, रामानंद यादव, अभय सिंह, इरफान अजीज, पंकज श्रीवास्तव, नीलू सिंह, अमरनाथ सिंह मुन्ना यादव, रामपालट यादव, सुरेंद्र पांडे, मनीष पांडे, धनंजय सिंह आदि अधिवक्ता मौजूद रहे।

'