Today Breaking News

रिश्वत के ₹15000 लेते हुए अमीन रंगे हाथों धराया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. गोरखपुर से आई एंटी करप्शन की टीम ने मधुबन नगर पंचायत के शंकर मंदिर के पास से मधुबन तहसील क्षेत्र में कार्यरत एक अमीन राजेश लाल श्रीवास्तव को ₹15000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अमीन को एंटी करप्शन की टीम अपने साथ ले गई वहीं इस कार्रवाई से कुछ देर के लिए मधुबन बाजार में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।

संजय गुप्त की शिकायत पर हुई कार्रवाई

प्राप्त जानकारी के अनुसार मधुबन नगर पंचायत के वार्ड नंबर 13 गुप्ता गली निवासी संजय गुप्त के खिलाफ राजस्व बकाया के भुगतान न करने पर विभाग द्वारा आरसी जारी की गई है। पीड़ित संजय गुप्त के अनुसार इसी मामले में उक्त अमीन द्वारा उसे एसडीएम, तहसीलदार आदि का धौन्स जमा कर उसे जेल भेजने की धमकी दी जा रही थी। पीड़ित के अनुसार इससे पहले भी आरोपी अमीन द्वारा उससे जेल भेजे जाने का भय दिखा कर तीन अलग-अलग किस्तों में कुल ₹30000 का भुगतान लिया जा चुका है और इसकी कोई रसीद भी नहीं दी गयी है।

15 हजार की और की जा रही थी मांग

पीड़ित संजय गुप्ता के अनुसार पिछले कई दिनों से अमीन द्वारा उससे और 15 हजार रूपये की मांग की जा रही थी और न देने की सूरत में जेल भेजे जाने की धमकी दी जा रही थी। परेशान संजय गुप्त ने गोरखपुर पहुंच कर एंटी करप्शन विभाग में इसकी लिखित शिकायत की जिसके आधार पर मंगलवार को विभाग की टीम ने अमीन को रेंगे हाथों धर दबोचा।

प्लानिंग के तहत हुई कार्रवाई

पीड़ित द्वारा की गई शिकायत के आधार पर एंटी करप्शन विभाग गोरखपुर की टीम मंगलवार को मधुबन बाजार में पहुंची। प्लानिंग के अनुसार संजय गुप्ता ने अमीन राजेश लाल श्रीवास्तव को रिश्वत के ₹15000 देने के लिए फोन कर मधुबन बाजार स्थित हनुमान मंदिर के पास बुलाया। संजय गुप्ता के पॉकेट में रखे कुल 15 हजार रूपये की गड्डी में विभाग द्वारा पहले ही केमिकल लगाया जा चुका था। एंटी करप्शन टीम के सदस्य एक एक गतिविधियों पर बारीकी से नजर बनाए हुए थे। फोन पर हुई बात के अनुसार अमीन रिश्वत के पैसे को लेने के लिए पहुंचा। संजय गुप्ता द्वारा दिए गए रुपए की गड्डी को जैसे ही अमीन द्वारा अपने हाथ में लेकर जेब में रखने का प्रयास किया गया, टीम ने इसे धर दबोचा। नोट की गड्डी पर लगे केमिकल के आधार पर पीड़ित एवं आरोपी दोनों के हाथ रंगे हुए पाए गये।

गिरफ्तार अमीन को टीम अपने साथ ले गई

₹15000 की रिश्वत लेते हुए पकड़े गए अमीन राजेश लाल श्रीवास्तव को एंटी करप्शन की टीम पकड़ कर अपने साथ ले गई। टीम के अनुसार चुंकि आरोपी अमीन दोहरीघाट थाना क्षेत्र का निवासी है। इस लिये उक्त के खिलाफ दोहरीघाट थाने में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। रिश्वत के रूप में पकड़े गए रुपए को जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा और उसी के रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

'