Today Breaking News

Ghazipur News: गाजीपुर में ठंड शुरू होते ही रेल पटरियों के टूटने का सिलसिला जारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ठंड शुरू होते ही रेल पटरियां चटकने लगी हैं। 29 दिसंबर को ऐसी ही चटकी रेल पटरी से पाटलीपुत्र सुपरफास्ट ट्रेन गुजर गई थी। गनीमत रहा कि कोई हादसा नहीं हुआ। 

बीते 30 अक्टूबर को दरौली और जमानिया स्टेशन के बीच अपलाइन में टूटी रेल पटरी से 13005 पंजाब मेल गुजर गई थी। इसके बाद पुन: 15 नवंबर को दिलदारनगर बाजार एवं बाइपास रेलवे फाटक के बीच डाउन लाइन में संघमित्रा एक्सप्रेस गुजरने के बाद रेल पटरी टूट गई थी। 

एक दिसंबर को अपलाइन में बाराकला हाल्ट स्टेशन के पास टूटी रेल पटरी से पीडीडीयू मेमो पैसेंजर स्पेशल ट्रेन गुजर गई थी। रेल कर्मियों के द्वारा आधा घंटा का ब्लॉक लेकर टूटी रेल पटरी की जगह नई पटरी लगाया गया। 29 दिसंबर की भोर में करीब तीन बजे करहिया हाल्ट स्टेशन के डाउन लाइन से 12141 लोकमान्य तिलक पाटलिपुत्र सुपरफास्ट एक्सप्रेस गुजरी। इसके बाद पेट्रोल मैन बहादुर यादव व श्रीराम यादव की नजर टूटी रेल पटरी पर पड़ी। 

उन्होंने इसकी सूचना गेटमैन जितेंद्र कुमार को दी। भदौरा स्टेशन मास्टर ने दानापुर कंट्रोल को घटना से अवगत कराया। पीडब्ल्यूआई विभाग के कर्मियों ने क्लैंप बांधकर पटरी को दुरुस्त किया। गहमर सेक्शन के रेलपथ निरीक्षक उपेंद्र कुमार ने बताया कि रेल पटरी टूटने से ट्रेन परिचालन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। मरम्मत कर टूटी रेल पटरी को ठीक कर दिया गया है। ट्रेनों का परिचालन जारी है।

'