Today Breaking News

गाजीपुर में शीतलहर शुरू होते ही शहरी-ग्रामीण इलाकों में जलेंगे अलाव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ठंड धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। ऐसे में अब लोगों को अलाव की जरूरत महसूस होने लगी है। लेकिन, अभी तक शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में कहीं भी प्रशासन द्वारा अलाव नहीं जलवाया गया है। हालांकि शासन की तरफ से इसके लिए धन जिला प्रशासन को मिल चुका है।

ठंड बढ़ने के साथ ही रात के समय लोगों को अब अलाव के गर्मी की जरूरत पड़ने लगी है। सबसे ज्यादा रोडवेज, रेलवे स्टेशन और अस्पतालों में आने वाले लोगों को इसकी जरूरत पड़ रही है। क्योंकि रोडवेज और रेलवे स्टेशन पर लोगों को गाड़ियों का इंतजार करना पड़ रहा है। वहीं अस्पतालों में मरीजों के भर्ती होने पर उनके तीमारदारों को रात में रूकना पड़ रहा है। 

अलाव का इंतजाम न होने से लोगों को परेशानी का सामन करना पड़ रहा है। प्रशासन का कहना है कि शीतलहर शुरू होते ही अलाव जलवा दिया जाएगा। जिसकी तैयारियां कर लिया गया है। नगर पालिकाओं व नगर पंचायतों के माध्यम चौक चौराहो व सावर्जनिक जगहों पर अलाव को जलवाया जाएगा। अलाव जलाने के लिए जिले के सात तहसीलों को 50-50 हजार शासन की ओर से मिला हुआ है।

एडीएम वित्त एवं राजस्व अरुण कुमार सिंह ने बताया कि अलाव को जलाने के लिए जिले के सात तहसीलों को 50-50 हजार शासन की ओर से मिला हुआ है। हमारी ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई है। शीतलहर शुरू होते ही अलाव जलवाया जाएगा। इस बात का ध्यान रखा जाएगा कि चौराहों, अस्पताल, रेलवे स्टेशन और बस अड्डों को पहले रखा जाए।

'