Today Breaking News

सीसीटीवी से लैश होंगे गाजीपुर के सभी कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बेसिक शिक्षा विभाग के द्वारा जनपद के विभिन्न विकास खण्ड क्षेत्रों में संचालित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों की सुरक्षा और पुख्ता की जाने वाली है। शासन अब सुरक्षा को लेकर कई तरह की कवायद करने जा रहा है।

इसी के तहत इन विद्यालयों में पढ़ने वाली बालिकाओं की सुरक्षा को लेकर सीसी कैमरा लगाए जाने का निर्देश शासन से प्राप्त हुआ है। साथ ही साथ इन बालिका विद्यालयों में छात्राओं के लिए स्टेशनरी के साथ ही अन्य सुविधाएं, जिससे कि उनके शैक्षिक स्तर में बढ़ोतरी हो और वह खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें, इसको लेकर विभाग कार्य कराने जा रहा है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दी जानकारी

बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव ने बताया कि यह कार्य जनपद के समस्त कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में कराया जा रहा है। इस तरह के सभी विद्यालय इसी सप्ताह सीसी कैमरे से लैस भी हो जाएंगे।

स्टेशनरी की उपलब्धता भी निश्चित होगी

सभी कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों में सीसीटीवी कैमरे लग जाने से बच्चियों की सुरक्षा में बढ़ोत्तरी होगी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि विद्यालयों में हुई टूट-फूट की मरम्मत और बेहतर छात्रावास के प्रबंध भी किए जा रहे हैं। शैक्षणिक उन्नति के लिए स्टेशनरी की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जा रही है।

'