Today Breaking News

एशिया के सबसे बड़े गांव गहमर में लगी आग, जली रिहायशी झोपड़ी - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सेवराई तहसील क्षेत्र अंतर्गत एशिया के सबसे बड़े गांव गहमर मे चूल्हे से निकली चिंगारी के कारण रिहायशी झोपड़ी में आग लग गई इस घटना में पीड़ित परिवार का घर गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया लोगों की सूचना पर पहुंचे हल्का लेखपाल ने स्थिति का मुआयना कर रिपोर्ट शासन को भेज दी है वही पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

गहमर गांव अंतर्गत सतबैरिया बस्ती के पास सुबह चूल्हे से निकली चिंगारी से रिहायशी झोपड़ी में आग लग गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते हैं तब तक देखते ही देखते झोपड़ी धू-धू कर जलने लगा। चीख-पुकार सुनकर आसपास लोगों की भारी भीड़ जुट गई। लोगों ने जान जोखिम में डालकर झोपड़ी के अंदर फंसे परिवार के लोगों को किसी तरह बाहर निकाला। ग्रामीणों ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया।लेकिन इस अगलगी की घटना में घर गृहस्ती का सारा सामान जलकर राख हो गया।

हल्का लेखपाल ने मौके पर पहुंचकर ली जानकारी

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे हल्का लेखपाल अमरेंद्र कुमार ने पीड़ित अंजू देवी पत्नी राजेंद्र राम निवासी गहमर सतबैरिया से घटना की जानकारी ली। लेखपाल ने स्थिति का आकलन कर रिपोर्ट शासन को भेज दी है वही पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द आर्थिक सहायता मुहैया कराने की मांग की है।

एसडीएम ने बताया मामला संज्ञान में है

इस बाबत सेवराई तहसील के एसडीएम राजेश प्रसाद चौरसिया ने बताया कि मामला संज्ञान में है। मौके पर हल्का लेखपाल को भेजकर स्थिति का आकलन कराया गया है। जल्द ही पीड़ित परिवार को प्रशासनिक सहायता मुहैया कराई जाएगी। ग्राम प्रधान बलवंत सिंह बाला ने आग लगी घटना में पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता मुहैया कराई।


'