Today Breaking News

दांव पड़ा उल्टा! महिलाओं ने लगाया शिकायतों का अंबार तो चलते बने उपमुख्यमंत्री

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. ग्रामीण आजीविका मिशन की ओर से गुरुवार को सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में स्वयं सहायता समूहों को रिवाल्विंग फंड एवं सामुदायिक निवेश निधि वितरण कार्यक्रम में समूह की महिलाओं की भारी भीड़ से उत्साहित उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कार्यक्रम के बाद उनके बीच चले गए। महिलाओं ने उनसे राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, मनरेगा में काम, प्रधानमंत्री आवास नहीं मिलने की शिकायतें गिनानी शुरू कर दीं। उपमुख्यमंत्री का दाव उल्टा पड़ गया। वह सोच रहे थे कि समूह की महिलाएं उन्हें सफलता की कहानी सुनाएंगी, लेकिन उन्होंने शिकायत का पिटारा थमा दिया। उपमुख्यमंत्री कुछ को कल आयोजित चौपाल में आकर शिकायत बताने, सभी को बारी-बारी से आवास मिलने तो कुछ को सीडीओ से बात करने की बात कहकर पीछा छुड़ाया।

इस दौरान सीडीओ हिमांशु नागपाल को भी पूरी मेहतन पर पानी फिरता नजर आया तो कई को अपना मोबाइल नंबर देकर बात करने की बात कहकर उपमुख्यमंत्री को बाहर निकाला। केशव प्रसाद मौर्य सीटों के बीच से निकलकर जाने लगे तो वहां भी कुछ महिलाओं ने शिकायत की। उपमुख्यमंत्री सभी को नमस्कार कर मंच के पिछे चले गए।

कार्यक्रम में ये लोग रहे उपस्थित

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्य, महापौर मृदुला जायसवाल, कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव, पूर्व पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य कौशलेंद्र सिंह, भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव समेत जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र सिंह, क्षेत्रीय मंत्री अशोक तिवारी, एनएलआरएम के स्टेट प्रोग्राम मैनेजर मुहम्मद मुस्तफा, उपायुक्त स्वत: रोजगार दिलीप कुमार सोनकर, श्रवण कुमार सिंह, प्रदीप कुमार आदि मौजूद थे।

उपमुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से व्यक्त की संवेदना

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कैंट स्थित भाजपा नेता रचना अग्रवाल के घर पहुंचे। उनकी माता का गत दिनों देहांत हो गया था। इसके बाद वह पहड़िया में पूर्व पार्षद स्वर्गीय सत्यम सिंह के आवास पर पहुंचे। इसके बाद ट्रामा सेंटर पर वीडीए बोर्ड की सदस्य व भाजपा नेता साधना वेदांती का हाल जाना। वहीं अस्पताल में भर्ती महानगर महामंत्री जगदीश त्रिपाठी के भतीजे एस दुबे को देखने पहुंचे। पहड़ियां से लौटते समय केशव मौर्य पांडेयपुर स्थित नमो टी स्टाल पर चाय पी। केशव प्रसाद मौर्य जब ट्रामा सेंटर में थे तो एक मरीज के सहयोगी ने पैसा नहीं होने की बात कही। उन्होंने अपनी जेब से नकद निकाल कर दिया। एक अन्य तीमारदार ने आयुष्मान कार्ड नहीं होने की शिकायत की। इस पर उसका नाम नोटकर कार्ड बनाने के लिए विधायक से संस्तुति लेकर प्रक्रिया पूरी करने को कहा। रात को केशव मौर्य चितईपुर स्थित भाजपा जिलाध्यक्ष हसंराज विश्कर्मा के आवास पर पहुंचे। इस दौरान कार्यकर्ताओं से चर्चा किए।

जारी हुआ दीदी कैफे का लोगो

उपमुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान दीदी कैफे का लोगो जारी किया। समूह की महिलाएं वर्तमान में वाराणसी में 57 इंटर व डिग्री कालेज में दीदी कैफे के नाम से कैंटीन चला रही हैं। इस दौरान चिरईगांव ब्लाक के पचरावं निवासी सुमन, पिंडरा के परसरा निवासी गायत्री देवी ने सफलता की बात सुनाई।

सत्ता में नहीं होने से बेचैन हैं अखिलेश यादव: मौर्य

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य केशव मौर्य से नगर निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण को लेकर अखिलेश यादव के आरोप पर पत्रकारों ने सवाल पूछे तो तंज कसा कि अखिलेश सत्ता में आने वाले नहीं हैं। इसलिए तरह-तरह की बातें करते रहते हैं। अखिलेश यादव सत्ता से चले गए हैं इसलिए बेचैन हैं। पिछड़ा वर्ग आरक्षण के बगैर नगर निकाय का चुनाव नहीं होगा। हाईकोर्ट के फैसले के विरुद्ध हम सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं।

'