Today Breaking News

मौसेरे भाई से शादी करना चाहती थी युवती, परिजनों ने किया विरोध तो टंकी पर चढ़ गई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रतापगढ़. यूपी में एक बार फिर से शोले फिल्म का बसंती और वीरू का किरदार वाला सीन देखने को मिला। फर्क इतना था कि यहां वीरू की जगह टंकी पर बसंती चढ़ गई थी। टंकी पर युवती को चढ़ा देखकर परिवार वालों समेत पुलिस के भी हाथ-पांव फूल गए। दरअसल रविवार को लड़का और लड़की पक्ष के लोग रविवार को कोतवाली पहुंचे तो लड़के को नाबालिग बताकर उसके परिजन शादी का विरोध करने लगे। 

यह देख युवती नाराज होकर बगल स्थित तहसील परिसर पहुंची और पानी की टंकी पर चढ़ गई। मौसेरे भाई से शादी न होने पर कूदकर आत्महत्या करने की धमकी देने लगी। मौके पर कोतवाली पुलिस पहुंची। दोनों के परिजनों ने शादी कराने का आश्वासन दिए तो युवती नीचे उतरी। मंदिर में विवाह के बाद युवती ससुराल चली गई।

नगर कोतवाली के गोंड़े गांव की एक युवती 8 दिसंबर को 12 हजार रुपये नकद और जेवर लेकर कहीं चली गई। परिजनों की सूचना पर पुलिस ने उसे रानीगंज इलाके में रहने वाले मौसेरे भाई के साथ बरामद किया और शनिवार शाम को उसके घर पहुंचा दिया। लड़के को कोतवाली में ही रोक लिया गया। रविवार सुबह दोनों पक्ष के लोग नगर कोतवाली पहुंचे। उनके बीच शादी की बात होने लगी तो लड़के के परिजन विरोध करने लगे। उसकी बहन ने हाईस्कूल का अंकपत्र दिखाकर कहा कि अभी उसका भाई 17 साल का है। शादी से इनकार देख युवती उठी और बगल तहसील परिसर स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गई।

वह शादी न होने पर टंकी से कूदकर जान देने की बात कहने लगी। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस पहुंच गई। लोगों की भीड़ जमा हो गई। यह देख दोनों के परिजन शादी कराने का आश्वासन देने लगे। पुलिसकर्मियों ने भी आश्वासन दिया तब वह टंकी से नीचे आई। बाद में तहसील परिसर के पास बने एक मंदिर में शादी कराने लगे, तो युवती तुरंत युवक के साथ उसके घर जाने की जिद पर अड़ गई। इस बीच पुलिस ने लड़के का शांतिभंग की आशंका में चालान कर दिया। जमानत मिलने के बाद मंदिर में शादी संपन्न हुई। शहर कोतवाल सत्येंद्र सिंह ने बताया कि लड़का नाबालिग है। युवती के परिजनों ने कोई तहरीर नहीं दी। टंकी से युवती के उतरने के बाद दोनों पक्ष आपस में समझौता करके चले गए।
'