Today Breaking News

प्रेमी से मिलने हठ कर बैठी बहन, भाई ने गला दबाकर मार डाला, फिर शव को कमरे में दफनाया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है. जहां एक शख्स ने भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को कलंकित किया है. वहीं, भाई ने बहन की हत्या कर शव को घर में ही दफनाया है. दरअसल, आरोपी हिमांशु (22) ने अपनी बहन शिवानी की गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया. फिलहाल मृतका का भाई हिमांशु पुलिस की गिरफ्त में है. आरोपी भाई की निशानदेही पर शव को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वहीं, पुलिस आरोपी भाई से पूछताछ कर रही है.

दरअसल, ये मामला लखनऊ में सैरपुर थाना क्षेत्र के पलरी गांव की है. पुलिस के मुताबिक, 24 दिसंबर को शिवानी सिंह अपने प्रेमी से मिलने गई थी, जिसकी जानकारी हिमांशु को हुई उसके बाद हिमांशु ने अपनी बहन की गला दबाकर हत्या कर दी. इससे पहले भी कई बार इन दोनों के बीच प्रेम प्रसंग को लेकर विवाद हुआ था, लेकिन इस बार हिमांशु ने सारी हदें पार कर दी और अपनी सगी बहन की गला दबाकर हत्या कर दी.

क्या है मामला?

पुलिस का कहना है कि दोनों भाई-बहन घर में अकेले रहते थे. चूंकि, इनके माता-पिता की मौत 6 साल पहले ही हो चुकी है. वहीं, मृतका शिवानी 5 साल बड़े भाई हिमांशु के साथ रह रही थी. ऐसे में शिवानी के घर का खर्चा भी हिमांशु ही उठाता था. जानकारी के मुताबिक, 24 दिसंबर को शिवानी सिंह अपने प्रेमी से मिलने गई थी. भाई अपने बहन के प्रेम प्रसंग से नाराज था. बहन से भाई ने कई बार विरोध भी किया था.

घटना वाले दिन प्रेमी से मिलने की खबर के दोनों के बीच झगड़ा हुआ था. गुस्से में आकर हिमांशु ने गला दबाकर शिवानी की हत्या कर दी. इतना ही नहीं हत्या करने के बाद शव को घर में ही दफना दिया.

आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी पुलिस

इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज करते हुए हिमांशु सिंह को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. पुलिस ने शिवानी के शव को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, मृतका शिवानी से जिसका प्रेम प्रसंग चल रहा था, पुलिस उससे भी पुछताछ कर सकती है. ऐसे में पुलिस पूरे मामले की जानकारी लगाने में जुट गई है.

शिवानी को लेकर कई बार इन दोनों के बीच भी विवाद हो चुका है, जिसके बाद 24 तारीख को मिलने के बाद भाई हिमांशु ने इसका विरोध किया और उसके बाद बहन की हत्या कर दी. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच-पड़ताल कर रही है.

'