Today Breaking News

दहेज में 2 लाख न मिलने पर दिया तीन तलाक, सदमे से मर गई सास, FIR दर्ज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. लखनऊ में दहेज की मांग पूरी न हो पाने पर तीन तलाक दिए जाने का आरोप लगाते हुए पीड़िता ने अमीनाबाद थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़िता के मुताबिक दो लाख रुपये की मांग पूरी न हो पाने पर पिटाई कर उसे घर से निकाल दिया गया। इस सदमे से उसकी मां की मौत हो गई है। 

मौलवीगंज चिकमंडी निवासी 22 वर्षीय युवती की शादी 13 नवंबर 21 को सीतापुर लहरपुर के मो. युनूस के साथ हुई थी। पीड़िता का आरेाप है कि शादी के कुछ समय बाद से ही ससुराल वाले कम दहेज लाने की बात कहकर उसे प्रताड़ित करने लगे। छोटी- छोटी बात पर ससुराल वाले उसकी पिटाई करने लगे। सास साबिरा ने शादी में मिले गहने और तोहफे भी छीन लिए। सास साबिरा, पति यूनूस और ससुर मो. रफीक, जेठानी हसीना, जेठ फुन्ना, नईम और कलीम मायके से दो लाख रुपये लाने का दबाव बनाने लगे। रुपये की मांग पूरी न होने पर बीते चार मई को उसकी पिटाई कर घर से निकाल दिया। इस सदमे से मां का भी देहांत हो गया।

इसके बाद भी वह गृहस्थी बचाने के लिए सुलह के प्रयास करती रही। फोन पर बातचीत के दौरान युनूस ने फिर दो लाख रुपये की मांग दोहराई। मना करने पर आरोपी ने  तीन बार तलाक बोल दिया। इंस्पेक्टर अमीनाबाद कृष्णवीर सिंह ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

'