Today Breaking News

रेवतीपुर में झोपड़ी में लगी आग, घर गृहस्थी का सामान जलकर राख

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के रेवतीपुर ब्लाक क्षेत्र में एक रिहायशी झोपड़ी में आग लग गई। इससे घर, गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया। आग लगने की घटना के बाद परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया है। वहीं ग्रामीणों ने संबंधित तहसील कर्मचारियों से पीड़ित परिवार को मदद की अपील की है। आग किन कारणों से लगी है अभी इसका पता नहीं चल पाया है।

घटना ब्लाक क्षेत्र के साईत बांध गांव की है। यहां बीती रात अज्ञात कारणों से लगी आग से स्थानीय निवासी मीरा देवी का एक रिहायशी झोपड़ी धू-धू कर जलने लगा। शौच के लिए निकले ग्रामीणों की नजर पड़ी तो किसी तरह वह घर के अंदर सो रहे अन्य सदस्यों को बाहर निकाला। ग्रामीणों के शोरगुल पर जुटे लोगों के द्वारा घंटों की मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका।

ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे लेखपाल ने नुकसान का सर्वे कर रिपोर्ट आला अधिकारियों को सुपुर्द करते हुए पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है। पीड़िता मीरा देवी ने बताया कि वह घर से बाहर गई हुई थी इसी दौरान ग्रामीणों के द्वारा सूचना मिली कि उसकी झोपड़ी जल रही है। स्थानीय लोगों के द्वारा आग लगी घटना के दौरान झोपड़ी में बंधी बकरी को बचाने का प्रयास किया गया लेकिन सफल नहीं हो सके।

इस अगलगी की घटना में एक बकरी के साथ घर में रखा कपड़ा अनाज व पशुओं का चारा जलकर नष्ट हो गया। वहीं एसडीएम सेवराई राजेश प्रसाद चौरसिया ने बताया कि हल्का लेखपाल के द्वारा आग लगी की घटना की सूचना मिली है सर्वे कराकर हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति के लिए शासन स्तर पर मुआवजे की मदद कराई जाएगी।

'