Today Breaking News

गाजीपुर के लाल ने एआईए चैंपियनशिप में मनवाया लोहा, 2 स्वर्ण व 1 ब्रांज मेडल पर जमाया कब्जा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां निवासी एवं असम राइफल्स में तैनात जवान राष्ट्रीय खिलाड़ी मनीष दुबे ने देहरादून (उत्तराखंड) में आयोजित आल इंडिया आर्चरी चैंपियनशिप 2022 में शानदार प्रदर्शन करते हुए दो स्वर्ण एवं एक ब्रांज मेडल पर निशाना लगा जिले का नाम रोशन किया है। इसकी जानकारी आज रविवार को उनके गाँव सहित खेल प्रेमियों को होते ही खुशी की लहर व्याप्त हो गई।

कोच सतीश दुबे ने बताया कि देहरादून (उत्तराखंड) में आयोजित आल इंडिया पुलिस आर्चरी चैंपियनशिप चौदह से अठ्ठारह दिसंम्बर तक आयोजित थी,उन्होंने बताया कि जमानियां के नंदू दूबे के पुत्र मनीष दूबे जो असम राइफल्स में तैनात है ने उत्तराखंड पुलिस द्वारा आयोजित आल इंडिया पुलिस कंपटीशन में संपूर्ण राज्य के पुलिस तथा सात पैरामिलिट्री फोर्सेज के कुल 700 खिलाड़ियों ने भाग लिया।

कोच ने बताया कि आयोजित इस चैम्पियनशिप में मनीष दुबे ने कंपाउंड इवेंट में हिस्सा लेते हुए राजस्थान पुलिस के डिप्टी एसपी व एशियन गेम्स के मेडिलिस्ट व अर्जुन अवार्ड विजेता रजत चौहान को मात देते हुए पहला स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। कोच सतीश दुबे ने बताया कि टीम इवेंट में दूसरा स्वर्ण पदक साथ ही मिक्सड इवेंट में भी मनीष संग स्नेहल ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया।

कोच ने बताया कि आल इंडिया आर्चरी चैंपियनशिप में (राष्ट्रीय खिलाड़ी) द्रोणा तीरंदाजी संस्था के खिलाड़ी मनीष दुबे का बेहतर प्रदर्शन और प्रतिभा को देख कर असम राइफल्स के द्वारा जमानियां के लाल को प्रतिभा दिखाने का मौका दिया। उन्होंने बताया कि वर्तमान में मनीष मणिपुर के इंफाल में असम राइफल्स कैंप में आर्चरी (तीरंदाजी) खेल में अभ्यासरत है। उन्होंने बताया कि‌ मनीष अब तक कुल पांच पदक जीतकर असम राइफल्स व अपने जिले का नाम रोशन किया है जो गर्व की बात है।

मालूम हो कि असम राइफल्स में तैनात राष्ट्रीय खिलाड़ी व स्वर्ण पदक विजेता मनीष के बड़े भाई सतीश दुबे खुद कोच होने के साथ ही राष्ट्रीय चैंपियन व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी रह चुके हैं,जो वर्तमान में भारतीय खेल प्राधिकरण में कार्यरत हैं। इस उपलब्धि पर जिला तीरंदाजी संघ के सचिव ने बधाई व शुभकामना दी।

'