Today Breaking News

अब्बास अंसारी की गाजीपुर पुलिस ने खोली हिस्ट्रीशीट, आपराधिक कृत्यों की पुलिस तैयार कर रही सूची

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ग़ाज़ीपुर पुलिस ने विधायक अब्बास अंसारी की क्राइम हिस्ट्रीशीट खोली है। ग़ाज़ीपुर पुलिस ने माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे और मऊ से विधायक अब्बास अंसारी की मुहम्मदाबाद थाने में क्राइम हिस्ट्रीशीट खोली है। अब्बास अंसारी पर निगरानी के लिए ग़ाज़ीपुर पुलिस ने क्राइम हिस्ट्रीशीट तैयार की है। अब्बास अंसारी पर ग़ाज़ीपुर, मऊ और लखनऊ में संगीन अपराधों के कई केस दर्ज हैं।

माफिया मुख्तार अंसारी व उनसे जुड़े लोगों की मुश्किलें रोज बढ़ती जा रही हैं। पुलिस ने बताया कि विधायक के आपराधिक कृत्यों की सूची तैयार की जा रही है। मालूम हो कि बीते दिनों ईडी ने विधायक को मनी लांड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया था।

इनकी गतिविधियों पर रखी जाएगी नजर

गाजीपुर पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि अब्बास अंसारी मूलतः गाजीपुर के रहने वाले हैं। इनके ऊपर जनपद लखनऊ, मऊ और गाजीपुर में तमाम आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें गलत तरीके से आर्म्स लाइसेंस प्राप्त करना, अवैध तरीके से जमीन खरीद-फरोख्त के आरोप हैं, गंभीर आरोप है। इनके आपराधिक गतिविधियों और आपराधिक इतिहास को देखते हुए जनपद गाजीपुर से इनकी हिस्ट्रीशीटर खोली गई है, ताकि इन पर निरंतर निगरानी रखी जा सके।

सुभासपा से हैं विधायक अब्बास

मालूम हो कि अब्बास अंसारी माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे हैं और ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा से मऊ विधायक निर्वाचित हुए हैं।

मुहम्मदाबाद पुलिस के अनुसार हिस्ट्रीशीट के वर्गीकरण के क्रम में दो तरह के श्रेणियां होती हैं। पहली श्रेणी ए और दूसरी श्रेणी बी के नाम से जानी जाती है। ए श्रेणी में उन अपराधियों को रखा जाता है, जिनमें सुधार की गुंजाइश हो या जो परिस्थिति जन्य अपराधियों। वही फितरतन अपराधियों को बी श्रेणी में रखा जाता है। इसके साथ ही साथ फाइल संख्या के नाम से ही हिस्ट्रीशीट का चिन्हांकन किया जाता है। अब्बास अंसारी के मसले में हिस्ट्रीशीटर की फाइल संख्या 34 ए है। पुलिस के अनुसार अब्बास अंसारी पर निरंतर निगाह रखने के लिए हिस्ट्रीशीटर खोली गई है। पुलिस के अनुसार हिस्ट्रीशीटर को ले जाने के बाद इलाके के पुलिस अब्बास अंसारी की गतिविधियों पर पहले से ज्यादा शिक्षक तरीके से नगर बनाए रख सकती है। बताते चलें कि अब्बास अंसारी गाजीपुर के मुहम्मदाबाद का मूल निवासी है.

'