Today Breaking News

प्यार परिवार और अंतिम संस्कार, जानिए कैसे हुआ काशी में एक प्रेम कहानी का अंत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. बनारस के कपसेठी थाना क्षेत्र में स्थित अर्जुनपुर गांव के लिए 25 दिसम्बर इतिहास में दर्ज हो गया. दरअसल इस दिन गांव के दो प्रेमी जोड़ों ने अपनी प्रेम कहानी का कुछ इस तरह से अंत कर लिया जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी. प्रेमी और प्रेमिका का प्यार जब घर और गांव वालों ने स्वीकार नहीं किया तो दोनों ने जहर खाकर जान दे दी. हैरानी की बात ये है कि युवती ने अपने प्रेमी संग ये कदम तब उठाया जब उसके शादी के 11 दिन बीत गए थे. इस घटना के बाद से पूरे गांव में सन्नाटा फैला हुआ है

जानकारी के मुताबिक अर्जुनपुर गांव में रहने वाले युवक आकाश पटेल की उसकी पड़ोस में रहने वाली युवती राधिका के साथ प्रेम कहानी पिछले 1 वर्ष से चल रही थी. लेकिन इस बात की जानकारी जब लड़की यानी राधिका के घरवालों को हुई तो उन्होंने राधिका की शादी उसके प्रेमी आकाश से ना करवा कर पिछले 13 दिसम्बर को वाराणसी के मिर्जामुराद के अदमा गांव में एक युवक से कर दी. राधिका परिवार के दबाव में शादी तो कर ली लेकिन उसके यादों वो मोहब्बत और वो सपना नहीं गया जिसे राधिका ने आकाश के साथ देखा था. जिसका परिणाम ये हुआ कि दोनों ने मिलकर आत्महत्या कर ली.

प्यार के लिए किए जान कुर्बान

शादी के बाद राधिका के माता पिता ने उसके पति के साथ उसकी बिदाई कर दी. शादी के 8 दिन बाद 19 दिसम्बर को जब राधिका अपने मायके वापस आई तो उसकी एक बार फिर अपने प्रेमी आकाश से मुलाकात हुई और यही दोनों ने अपने आत्महत्या करने की योजना बनाई. जिसके बाद राधिका और आकाश 24 दिसम्बर को देर रात घर के बाहर एक दूसरे से मिलें और दोनों ने जहर खा लिया. जहर खाने के बाद दोनों अपने अपने घर चले गए. रविवार सुबह दोनों की तबियत एक साथ खराब हुई, जिसके बाद परिजन उन्हें अस्पताल ले गए लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी.

पुलिस को बिना बताए किया अंतिम संस्कार

आकाश और राधिका की मौत के बाद दोनों के परिजनों ने इस बात की सूचना पुलिस नहीं दी. इतना ही नहीं दोनों के परिवार वालों ने मिलकर शवों का अंतिम संस्कार भी कर दिया. लेकिन गांव के कुछ लोगों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दे दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से पूछताछ की. घटना के बाद परिजनों के पास पहुचें एसीपी राजातालाब अंजनी कुमार राय ने दोनों परिवारों से घटना पर तहरीर ली. लेकिन साथ ही परिवार के लोगों ने किसी प्रकार की कानूनी कार्रवाई से मना कर दिया.

'