Today Breaking News

गाजीपुर पुलिस ने 14 साल से फरार 3 वारंटियों को पकड़ा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के रेवतीपुर थाना अन्तर्गत डेढगावां गांव में 14 वर्ष पहले हुए बवाल के मामले में फरार चल रहे 3 आरोपियों के खिलाफ अपर सिविल जज ( जूनियन डिविजन) न्यायिक मजिस्ट्रेट कक्ष संख्या 16 के द्वारा कई बार नोटिस जारी किया गया था। इसके बावजूद आरोपी हाजिर नही हुए। इसके बाद न्यायालय ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया।

न्यायालय ने सम्बन्धित थाना पुलिस को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने का निर्देश दिया। इसके बाद हरकत में आई रेवतीपुर थाना पुलिस ने जारी एलबीडब्ल्यू नोटिस के क्रम में फरार आरोपियों को दबोचने के लिए उपनिरीक्षक हरिश्चन्द्र वर्मा अपने हमराही आरक्षी गौरव राय, आरक्षी अभिषेक यादव आदि पुलिस बल के साथ डेढगावां गाँव में छापेमारी शुरू कर दिया।

भागने के प्रयास में थे आरोपी

जब आरोपियों को इसकी भनक लगी तो वह भागने की कोशिश करने लगे, लेकिन पुलिस ने चारों तरफ से घेराबंदी कर फरार चल रहे मुन्ना सिंह कुशवाहा, रामेश्वर कुशवाहा व शिवरतन सिंह कुशवाहा को आज सुबह उनके घर थाना क्षेत्र के डेढगावां से दबोच लिया।

पुलिस ने तीनों आरोपितों को थाना लाकर उनसे पूछताछ करने के बाद सभी का रेवतीपुर सामुदायिक अस्पताल में मेडिकल मुआयना कराने के बाद उन्हें कड़ी सुरक्षा बीच सम्बन्धित कोर्ट में पेश किया गया।

2008 में हुआ था हंगामा

न्यायालय ने इसे गम्भीरता से लेते हुए तीनों को चौदह दिनों की न्यायिक हिरासत में जिला कारागार भेज दिया। इस कार्यवाई के बाद से गाँव सहित क्षेत्र के लोगों में हडकंम्प मचा हुआ है। थानाध्यक्ष प्रशांत चौधरी ने बताया कि बीते वर्ष 2008 में डेढगावां गांव में दो पक्षों के बीच पुरानी रंजिश को लेकर जमकर बवाल हुआ था, जिसमें उक्त तीन आरोपी बनाए गये थे । उन्होंने बताया कि न्यायालय के द्वारा कई बार नोटिस के बाद भी आरोपी हाजिर न्यायालय नहीं हो रहे थे, जिसके बाद उनके खिलाफ न्यायालय ने एनबीडब्ल्यू का वारंट जारी किया गया था।

'