Today Breaking News

चयनित कार्यवाहक ग्राम प्रधान को नहीं मिले वित्तीय अधिकार, महीनों से ठप है विकास कार्य

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के रेवतीपुर ब्लाक के नवली गांव में चयनित कार्यवाहक ग्राम प्रधान मुंशी राजभर को 10 दिन बीत जाने के बावजूद वित्तीय अधिकार नहीं मिल पाए। इससे पंचायत का विकास कार्य ठप है।

स्थानीय ग्रामीणों को शासन की विभिन्न योजना से वंचित होना पड़ रहा है, लोगों ने मांग किया कि जल्द वित्तीय अधिकार चयनित कार्यवाहक प्रधान को सुपुर्द किए जाए।

5 दिसंबर को हुआ था चयन

बीते 5 दिसम्बर को नवली गांव के प्रधान के चल रहे खाली पद के लिए डीएम के निर्देश पर पंचायत भवन में कार्यवाहक प्रधान के चयन के लिए एडीओ पंचायत व ग्राम पंचायत अधिकारी के देखरेख में गठित दो सदस्यीय टीम के द्वारा वार्ड सदस्यों की बैठक आहूत की गई थी।

गांव के लोगों में नाराजगी

15 सदस्यों में से 8 सदस्य उपस्थित हुए, जिनके द्वारा 15 वार्ड से सदस्य मुंशी राजभर को सर्वसम्मति से कार्यवाहक प्रधान चुन लिया गया था जिसके बाद लगा था कि इस गाँव के ठप्प पडे विकास कार्यों को गति मिलेगी। मगर आज तक उन्हें वित्तीय अधिकार न मिलने से उनके समर्थकों व गांव के लोगों में मायूसी छाई है।

खंड विकास अधिकारी सुरेन्द्र सिंह राणा ने बताया कि बीते 2014 वर्ष में नवली ग्राम पंचायत में एक महुआ के पेड काटने को लेकर हुए हत्या के मामले में नामजद प्रधान जमशेद राईनी को न्यायालय जे द्वारा विगत में अक्टूबर माह में आजीवन कारावास होने के बाद से ही यह पद खाली चल रहा था।

सीडीओ श्रीप्रकाश गुप्ता ने बताया कि सम्बन्धित नवली ग्राम पंचायत के चयनित कार्यवाहक प्रधान को जल्द वित्तीय अधिकार दे दिए जायेंगे। इसके लिए पत्रावली तैयार की जा रही है।

'