Today Breaking News

गाजीपुर में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर गेहूं की बोरियों से निकल रहे पत्थर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. एफसीआई की गेहूं की आपूर्ति में कंकड़ के बाद अब पत्थर भी निकलने लगे हैं। सादात ब्लाक अंतर्गत ग्राम पंचायत इब्राहिमपुर के सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर कार्डधारकों को बांटने के लिए आये गेहूं की बोरियों में से पत्थर के टुकड़े निकल रहे हैं। प्रति बोरी ढाई किलो के हिसाब से अब तक दो बोरियों से निकले लगभग पांच किलो पत्थर के टुकड़े को देखकर महिला कोटेदार परेशान है। इसकी शिकायत आपूर्ति निरीक्षक से की गई तो उन्होंने अगली उठान में इसकी भरपाई कराने का आश्वासन दिया है।

ग्राम पंचायत इब्राहिमपुर के सरकारी उचित दर की दुकान निरस्त कर करीब छह माह तक अकबरपुर से सम्बद्ध की गई थी।विभागीय प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद जनमत के आधार पर बीते 19 नवम्बर को इब्राहिमपुर की दुकान एक स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष श्वेता सिंह के नाम आवंटित हुआ। कोटेदार ने बताया कि 8 दिसम्बर को देवकठिया जंगीपुर से डोर टू स्टेट डिलेवरी के अंतर्गत उसे 143 बोरी में 72 कुंतल चावल और 94 बोरी में 48 कुंतल गेहूं प्राप्त हुआ। 

अंत्योदय के 51 और पात्र गृहस्थी के 502 कार्डधारक संबद्ध हैं, जिन्हें राशन वितरित करने का काम शनिवार को शुरू हुआ। पहले ही दिन गेहूं के करीब 49 किलो की बोरी में से ढाई किलो पत्थर के टुकड़े निकले। दूसरे दिन रविवार को भी यही हाल रहा और एक अन्य बोरी को खोला गया तो उसके अंदर भी गेहूं के साथ पत्थर के टुकड़े निकले। ऐसे में कार्डधारकों को निर्धारित राशन का वितरण कैसे किया जायेगा? यह समझ में नहीं आ रहा है।

कोटेदार श्वेता सिंह ने बताया कि गेहूं की बोरी से पत्थर निकलने का वीडियो बनाकर जखनियां के आपूर्ति निरीक्षक प्रवीण गुप्ता को भेजते हुए इसकी शिकायत की गई तो उन्होंने उच्चाधिकारियों से वार्ता कर आगे के उठान में इसकी भरपाई करने का आश्वासन दिया। वहीं जिला पूर्ति अधिकारी कुमार निर्मेलेंदु ने बताया कि मामला संज्ञान में है। इसके लिए एफसीआई को पत्र भेज दिया गया है। जिन बोरियों में पत्थर मिला है। उन बोरियों को बदल दिया जाएगा, उसके स्थान पर दूसरी बोरी दी जाएगी।

'