Today Breaking News

गाजीपुर में रामपुर मांझा थाना की सौगात, 35 पुलिसकर्मी होंगे तैनात

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में लंबे समय से लंबित तीन थानों के प्रस्ताव में एक नए थाने पर सरकार की मुहर लग गई है। गृह विभाग की हरी झंडी मिलने के बाद गाजीपुर में एक नए थाने का रास्ता साफ हो गया है। करंडा थाना क्षेत्र की चौकी रामपुर मांझा (rampur manjha police station) को अब थाना (thana) बनाया जाएगा। करंडा, सैदपुर और नंदगंज थाना क्षेत्रों के सुदूर गांव को इस थाने से जोड़ा जाएगा। 

rampur manjha police station

थाने को ग्राम पंचायत के नव निर्मित पंचायत भवन में संचालित किया जाएगा और वर्तमान चौकी कस्बा चौकी के रूप में कार्यरत रहेगी। अधिकारियों ने इसकी कवायद तेज कर दी है और तीन दिन के अंदर थाने का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।  गाजीपुर को रामपुर मांझा के रूप में नया थाना सृजित कर शासन ने सौगात दी है। 

रामपुर मांझा (rampur manjha) के नाम से चल रही पुलिस चौकी को ही थाने (thana) का दर्जा दिया गया है। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी व पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह नारी पंचदेवरा गांव स्थित पंचायत भवन पर पहुंचकर इंतजाम जांचे। भवन परिसर में ही फिलहाल अस्थाई तौर पर थाने को चलाए जाने की तैयारी की जा रही है। 

डीएम, एसपी और एसपी सिटी ने मौके पर पहुंचने के बाद जहां पंचायत भवन का निरीक्षण किया, बगल में मौजूद धर्मशाले का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। इसके पश्चात रामपुर मांझा चौकी की एक जमीन का निरीक्षण किया। उपजिलाधिकारी ओमप्रकाश गुप्ता ने बताया कि शासन से रामपुर मांझा चौकी को थाने में बदलने की मंजूरी मिल चुकी है और इसे थाना भी घोषित किया जा चुका है।

एसपी सिटी गोपीनाथ नाथ सोनी ने बताया कि रामपुर मांझा थाना सदर सर्किल में पड़ेगा। रामपुर मांझा में ही एक जमीन को चिह्नित किया गया है। फिलहाल जब तक चिह्नित जमीन पर थाने का भवन नहीं बन जाता, तब तक नारी पंचदेवरा के पंचायत भवन परिसर में ही अस्थाई रूप से थाने का क्रियान्वयन किया जाएगा। 

पंचायत भवन में तैयारियां शुरू की जा रही हैं और सीसीटीएनएस की टीम समेत फर्नीचर भेजा गया है। एसपी सिटी के अनुसार इस थाने पर 35 से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी। थानाध्यक्ष के अलावा पांच सब इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल और 15-16 कांस्टेबल तैनात किए जाएंगे।  थाने में करंडा की रामपुर मांझा चौकी के गांव समेत सैदपुर से 10 और नंदगंज के दो गांव शामिल किए गए हैं।

'