Today Breaking News

गाजीपुर पीजी कॉलेज में नहीं होगा छात्र संघ चुनाव, छात्र नेताओं की प्लानिंग पर फिरा पानी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव नहीं होगा। प्राचार्य प्रोफे डॉ राघवेन्द्र कुमार पाण्डेय ने बताया कि उच्च न्यायालय के निर्णय के बाद छात्र संघ चुनाव कराया जाना संभव नहीं है। प्रदेश सरकार व वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय, जौनपुर द्वारा नई शिक्षा नीति लागू किये जाने के क्रम में समस्त पाठ्यक्रमों में सेमेस्टर सिस्टम लागू कर दिया गया है। 

जिसके तहत वर्ष में दो बार प्रवेश प्रक्रिया, परिचय पत्र वितरण, कक्षा संचालन, मिड टर्म परीक्षा, सेशनल कार्य, प्रैक्टिकल और मुख्य परीक्षा आयोजित किया जाना है।

विश्वविद्यालय की कुलपति की ओर से उपरोक्त कार्यक्रमों के अनुपालन को देखते हुए वर्तमान सत्र में छात्र संघ चुनाव को कराने की अनुमति नहीं प्रदान की गई। जिसके बाद छात्रों की ओर से हाइकोर्ट में वाद दाखिल किया गया। जिसकी सुनवाई कर हाइकोर्ट ने अपने निर्णय में अकादमिक सत्र की वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए चुनाव कराए जाने की मांग को निरस्त कर दिया है।

डीएम ने जताई थी असमर्थता

जिलाधिकारी गाजीपुर द्वारा भी हाइकोर्ट के आदेश के अनुपालन के क्रम में आगामी निकाय चुनावों को लेकर छात्र संघ चुनावों को कराने से मना कर दिया है। ऐसी परिस्थितियों में स्नातकोत्तर महाविद्यालय, गाजीपुर प्रशासन द्वारा छात्र संघ चुनाव कराया जाना संभव नहीं है।

'