Today Breaking News

गाजीपुर में सदस्यों और ग्राम प्रधानों की बैठक में बवाल, जमकर हुई हाथापाई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर की मनिहारी ब्लॉक के बीडीसी सदस्यों, ग्राम प्रधानों की बैठक में बवाल का वीडियो वायरल हुआ है। मीटिंग में ब्लॉक प्रमुख के प्रतिनिधि के मंच पर प्रमुख की कुर्सी पर बैठने को लेकर बवाल हुआ। मामले में ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि योगेंद्र सिंह, उनके समर्थकों और ग्राम प्रधानों के बीच हाथापाई की नौबत आ गई। धक्कामुक्की हुई, हो हल्ला हुआ। काफी देर तक ब्लॉक परिसर में जमकर हंगामा होता रहा। तमाम बीडीसी सदस्य, ग्राम प्रधान ब्लॉक प्रमुख प्रतिनधि के मंच पर बैठने का विरोध कर रहे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस फोर्स ने मामले को शांत किसी तरह शांत कराया और ब्लाक प्रमुख के आने पर बैठक की कार्रवाई आगे बढ़ी।

बताया जा रहा है कि क्षेत्र पंचायत की बैठक नियत समय से शुरू हुई। आरोप है कि ब्लॉक प्रमुख मुन्नी लाल की नामौजूदगी में उनकी कुर्सी पर उनके प्रतिनिधि योगेंद्र सिंह बैठने गए। तब तमाम सदस्यों ने तथा ग्राम प्रधान संघ के ब्लॉक अध्यक्ष राकेश सिंह अंशु घोर आपत्ति प्रकट किया। बावजूद योगेंद्र सिंह कुर्सी पर बैठने के लिए बढ़े। इसी को लेकर कहासुनी शुरू हो गई। उसके बाद हो हल्ला के साथ ही धक्का मुक्की शुरू हो गई। उधर स्थिति बिगड़ते देख एहतियातन ब्लॉक कैंपस में पहले से मौजूद पुलिस कर्मी अपने अधिकारियों को सूचित कर दिए। एएसपी सिटी गोपीनाथ सोनी, सीओ सिटी गौरव सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और हालात काबू में किए। उसके बाद ब्लॉक प्रमुख मुन्नी राम सभागार में बुलाकर उस कुर्सी पर बैठाए गए और बैठक की कार्रवाई शुरू हुई।

प्रतिनिधि होने का कर रहे थे विरोध

योगेंद्र सिंह ने कहा कि हमेशा से सदस्यों के प्रतिनिधि सदन में मौजूद रहते थे। इस प्रकार का शासनादेश भी है। सदन को सुचारु ढंग से चलाने की पूर्ण जिम्मेदारी अध्यक्ष की होती है, लेकिन यहां तो अराजकता का माहौल बनाया जा रहा है। जिससे विकास कार्य प्रभावित होगा।

ब्लाक प्रमुख की कुर्सी पर बैठा था उनका प्रतिनिधि

ग्राम प्रधान संघ अध्यक्ष राकेश सिंह अंशु ने कहा कि यहां विवाद का कारण ब्लाक प्रमुख मुन्नीलाल राम की कुर्सी पर योगेन्द्र सिंह को बैठने को लेकर है। क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं ग्राम प्रधान योगेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत की बैठक का विरोध करते रहेंगे फिलहाल बैठक में हंगामें, धक्कामुक्की, हाथापाई का वीडियो सोशल मिडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

'